कोरोना ने फेरा डिप्टी कलेक्टर के अरमानों पर पानी, खतरा देखा टाली शादी

  • Coronavirus Impact : सराकारी गाइडलाइन को फॉलो करते हुए महिला अधिकारी ने इस वक्त शादी नहीं करने का फैसला लिया है
  • वह लोगों को लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने और भीड़ इकट्ठा न करने के लिए प्रेरित कर रही हैं

Soma Roy

26 Mar 2020, 03:13 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से देश को बचाने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया है। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा गया है। इस मुश्किल दौर में अगर किसी की शादी पड़ जाए तो उसके लिए चिंता और भी गंभीर हो जाती है। क्योंकि शादी समारोह में तो भीड़ इकट्ठा होती है। इसी खतरे को देखते हुए रायपुर की डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) ने अपनी शादी अभी के लिए टाल दी है।

लॉकडाउन : पीजी में कैद हुई छात्रा, 24 घंटे रही भूखी प्यासी, जानें कैसे मिली मदद

यूं तो हर लड़की के लिए शादी एक खास मायने रखती है। इससे उसके सारे सपने जुड़े होते हैं, लेकिन देश की जिम्मेदार नागरिक होने और अपने पद की गरिमा को रखने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर की डिप्टी कलेक्टर शीतल बंसल ने अपनी शादी की डेट आगे बढ़ा दी है। वह इसके जरिए लोगों को संदेश देना चाहती हैं कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग कितनी जरूरी है।

vivah1.jpg

बता दें कि डिप्टी कलेक्टर शीतल बंसल की शादी इंडियन फोरेस्ट सर्विस अफसर आयुष के साथ 26 मार्च यानी आज के दिन शादी के बंधन में बंधने वाली थीं। मगर कोरोना के कहर के चलते उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया। शीतल बंसल इन दिनों अभनपुर जनपद पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned