scriptDonald Trump की ट्विटर इस्तेमाल करने में दिलचस्पी नहीं, अकाउंट वापसी पर भी इससे बनाई दूरी | Donald Trump rejects returning to twitter after account reinstation | Patrika News

Donald Trump की ट्विटर इस्तेमाल करने में दिलचस्पी नहीं, अकाउंट वापसी पर भी इससे बनाई दूरी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2022 03:51:33 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट ट्विटर पर लौट आया है। पर उन्होंने अब तक अपने अकाउंट पर वापसी नहीं की है।

trump-twitter.jpg

Donald Trump is not interested in Twitter return

अमरीका के पूर्व और विवादित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) एक बार फिर से चर्चा में है। वजह है उनके ट्विटर (Twitter) अकाउंट की वापसी। दरअसल पिछले साल जनवरी में अमरीकी राजधानी वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) में हुए दंगों को भड़काने के बाद ट्विटर ने उनका अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया। इससे पहले भी ट्रम्प कई भड़काऊ और आपत्तिजनक ट्वीट्स करके चर्चा में रहते थे। सिर्फ ट्विटर ही नहीं, दूसरी कई वेबसाइट्स ने भी ट्रम्प को प्रतिबंधित कर दिया। पर हाल ही में ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्रम्प के अकाउंट को रिस्टोर कर दिया है।


मिले डेढ़ करोड़ से ज़्यादा वोट्स

एलन ने ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर करने से पहले यूज़र्स से एक पोल में उनकी राय पूछी। इस पोल में डेढ़ करोड़ से भी ज़्यादा लोगों ने वोट दिए। करीबी वोटिंग में 48.2% नहीं के मुकाबले 51.8% हाँ मिले, जिससे एलन ने ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर कर दिया।

https://twitter.com/elonmusk/status/1594131768298315777?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान टीवी रिपोर्टर के पर्स से हुई चोरी, कतर पुलिस ने पूछा, “चोर को देश से निकाल दे?”

ट्रम्प को नहीं है दिलचस्पी

एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर अकाउंट रिस्टोर होने के बावजूद ट्रम्प की इसे इस्तेमाल करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। लगभग 2 साल के बाद ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट रिस्टोर हुआ है। पिछले साल 8 जनवरी को उनका अकाउंट प्रतिबंधित हुआ था, जिसके खिलाफ उन्होंने मुकदमा भी किया था, पर इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। पर अब ऐसा सुनने में आया है कि वह वापस इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लौटने में दिलचस्प नहीं है।

क्या लौट सकते है ट्विटर पर?

ट्रम्प 2024 में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके है। ऐसे में संभावना है कि वह चुनावी प्रचार के लिए ट्विटर पर वापसी कर सकते है।

https://twitter.com/AFP/status/1594612509553881090?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

भूकंप से दहली इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता, अब तक करीब 44 लोगों की मौत और 300 घायल, हो सकता है इजाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो