script

क्या मंगल ग्रह पर शहर बनाएंगे Elon Musk? एलन ने दिया मज़ेदार जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2023 12:16:26 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Elon Musk’s City On Mars: हाल ही में ट्विटर पर एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए एलन मस्क के मंगल ग्रह पर शहर बनाने की बात कही। इस पर ट्विटर के मालिक ने भी मज़ेदार जवाब दिया। क्या कहा एलन ने? आइए जानते हैं।

elon_musk_on_mars.jpg

Elon Musk on Mars

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर ही चर्चाओं में बने रहते हैं। इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla), स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक अपने बयानों और कामों की वजह से टाॅकिंग पॉइंट बने रहते हैं। पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन डॉलर्स में ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से एलन की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिविटी भी बढ़ गई है। एलन अक्सर ही अलग-अलग विषयों पर अपनी राय व्यक्त करने के साथ ही यूज़र्स के ट्वीट्स पर भी रिप्लाई करते हैं। हाल ही में एलन ने एक ट्विटर यूज़र के ट्वीट पर एक मज़ेदार जवाब दिया।

Top Secret

हाल ही में एक ट्विटर यूज़र ने एलन की एक फोटोशॉप की हुई फोटो जिसमें वह मंगल ग्रह पर दिखाई दे रहे हैं, पोस्ट करते हुए लिखा कि एलन मंगल ग्रह पर शहर बनाने की तैयारी में हैं। इस पर एलन ने मज़ेदार जवाब दिया। एलन ने मज़ाकिया अंदाज़ में इस बात को “टॉप सीक्रेट” (Top Secret) यानि की परम गुप्त बात बताई।

https://twitter.com/elonmusk/status/1635128587480342528?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

एलन मस्क ने मार्क ज़ुकरबर्ग को कहा ‘Copy Cat’! जानिए वजह



क्या है वजह?

दरअसल कुछ दिन पहले ही रिपोर्ट सामने आई है कि एलन अपना खुद का शहर बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार एलन का यह शहर अमरीका (United States of America) के टेक्सास (Texas) राज्य की राजधानी ऑस्टिन (Austin) शहर से बाहर की तरफ कोलोराडो नदी (Colorado River) के पास होगा। रिपोर्ट के मुताबिक एलन ने इसके लिए ज़मीन भी खरीद ली है और रियल एस्टेट एजेंट्स के साथ ही कुछ दूसरे लोगों से भी इस बारे में बातचीत शुरू कर दी है कि उनका नया शहर कैसा दिखेगा। रिपोर्ट के अनुसार एलन के इस शहर में टेस्ला और स्पेसएक्स के वर्कर्स रह सकते हैं।

हालांकि इस विषय पर एलन की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। न ही एलन ने अब तक इस खबर की पुष्टि की है। हालांकि एलन ने खुद का शहर बनाने की खबर पर मज़ाकिया अंदाज़ में प्रतिक्रिया ज़रूर दे दी है।

यह भी पढ़ें

Elon Musk बनाना चाहते हैं अपना खुद का शहर, जानिए उनका प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो