script

माँ ने बेटी का नाम रखा दुनियां का सबसे अजीबोगरीब, 99 प्रतिशत लोग नहीं बोल पाते सही नाम

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 08:25:45 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कहते है ना नाम में क्या रखा है। लेकिन इंसान की पहचान अपने नाम से ही होती है। कई बार नाम की वजह से इंसान परेशानी में पड़ जाते है। हाल ही एक लड़की अपने नाम की वजह से काफी परेशानी है। बहुत से लोग उसके नाम का सही उच्चारण ही नहीं कर पा रहे है। वहीं उसके दोस्त भी नाम को लेकर उसका मजाक बना रहे है।

Girl with unique name abcde

Girl with unique name abcde

जब भी किसी को पेरेंट्स बनने का सौभाग्य मिलता है तो वह खुद को भाग्यशाली समझता। माता-पिता बनने के बाद सभी अपने बच्चे का सरल ओर बिल्कुल अलग नाम रखना चाहते है। अक्सर माता-पिता प्रेग्नेंसी के समय अपने बच्चे का नाम से कर लेते हैं। कुछ लोग राशि के हिसाब से नामकरण करते हैं तो कुछ बच्चे के जन्म लेने के हालात के आधार पर। अपने देश में किसी लड़की का जन्म दीवाली के दिन होता है तो उसका नाम माता लक्ष्मी के नाम के आधार पर रखे। आज आपको एक लड़की के बार में बताने जा रहे है जिसको अपने नाम को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मां ने रखा यूनिक नाम
सोशल मीडिया पर आज कल एक लड़की अपने अजीब नाम की वजह से सुर्खियों में है। इसके नाम से लोगों को कंफ्यूज हो रहे है। कई लोग उसके नाम का उच्चारण ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। इस लड़की का नाम Abcde elaine Sutton हैै उसकी मां ने उसका फर्स्ट नेम रखा था। ये अंग्रेजी एल्फाबेट्स के पहले पांच अक्षर हैं। बहुत से लोग उसके नाम का ठीक से नहीं ले पा रहे है।

यह भी पढ़ें

10वें छात्र पर चढ़ा ‘पुष्पा’ का खुमार, उत्तर पुस्तिका में लिख डाला, ‘अपुन लिखेगा नहीं’




नाम का दोस्त उड़ाते है मजाक
मां ने तो अपनी बेटी का यूनिक नाम रखा। लेकिन लड़की को अपने नाक के कारण काफी परेशानियां हो रही है। नाम की वजह से लड़की के दोस्त उसका मजाक उड़ा रहे है। उसके दोस्त ही नहीं बल्कि जो भी उसका नाम सुनता है तो हैरान रह जाता है। कोई भी जब यह पहली बार सुनता है तो वह चौक जाते है।

यह भी पढ़ें

पाताल लोक! जमीन से 3 हजार फीट नीचे बसे इस गांव में लोग जी रहे हैं ऐसी जिंदगी




इन नामों से भी पुकारते हैं लोग
लड़की का कहना है कि कई लोग नाम सुनने के बाद मुझे Obesity (मोटापा) कहकर बुलाते हैं। मेरे दोस्त गलत तरीके से मुझे बुलाते हैं। कुछ लोग तो ‘ab-city’ या सिर्फ ‘Alphabet’ कहते हैं। मैं अलग-अलग नामों से पहचानी जाती हूं, लेकिन मेरा सही नाम कोई भी नहीं पुकारता।

ये है सही उच्चारण
हाल ही में लड़की ने एक वीडियो शेयर किया है। उसने बताया कि उसके नाम को आप ‘Absidy’ या Abcde या फिर Absidy बुला सकते हैं। महिला ने अपने नाम का वीडियो 29 मार्च को अपलोड किया था। इसके बाद से ही ये वायरल हो गया। यूजर्स लड़की के नाम को लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो