script

आईपीएल के फाइनल में हारने वाली टीम को होगा ये भारी नुकसान, जानिए कैसे

Published: May 12, 2019 02:52:24 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

हैदराबाद में होगा फाइनल मुकाबला
चेन्नई और मुंबई की होगी भिड़ंत
दोनों टीमों की नजरें हैं जीत पर

ipl

आईपीएल के फाइनल में हारने वाली टीम को होगा ये भारी नुकसान, जानिए कैसे

नई दिल्ली: आईपीएल ( IPL ) 2019 का आखिरी मैच रविवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) और मुंबई इंडियंस ( mumbai Indians ) की टीम आमने-सामने होगी। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम पर पैसों की बारिश होगी तो हारने वाली टीम को नुकसान होगा। हर साल ही आईपीएल में जीतने वाली टीम को प्राइज मनी बढ़ाकर दी जाती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही होगा। लेकिन जितनी प्राइज मनी बढ़ेगी उतना ही नुकसान हारने वाली टीम को होगा। चलिए जानते हैं कैसे।

वोट के लिए मदरसे में पहुंचे राजनाथ सिंह, फोटो हो रही है वायरल

आईपीएल 2019 के फाइनल में जो टीम जीतेगी उसे प्राइज मनी के रूप में 20 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं जो टीम हारेगी उसे 12.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। ऐसे में फाइनल मुकाबले में हारने वाली टीम को 7.5 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। वहीं तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 10.5 करोड़ रुपये और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 8.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस साल चेन्नई ( Chennai ) और मुंबई ( Mumbai ) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, तो वहीं दिल्ली तीसरे और हैदराबाद की टीम चौथे पायदान पर रही है।

हर तरफ चर्चा हो रही है पीली साड़ी वाली इस महिला पोलिंग अफसर की, जानें कौन है ये

यही नहीं टीमों के साथ-साथ खिलड़ियों को भी काफी पैसे मिलेंगे। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को भी 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर और इमर्जिंग प्लेयर को भी 10-10 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं मैन ऑफ दे मैच बनने वाले खिलाड़ियों को भी 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे। जहां फाइनल मैच में धोनी ( Dhoni ) का अनुभव देखने को मिलेगा, तो वहीं मुंबई के आंकड़े कुछ और ही कहानी बंया कर रहे हैं। ऐसे में फाइनल मैच बड़ा ही रोमांचक होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो