scriptKnow How Autistic Teen Sam Earns 20 Lakh Rupees In Just 18 Months | बेडरूम में लेटे-लेट इस शख्स ने डेढ़ साल में कमा लिए 20 लाख रुपए, जानिए कैसे | Patrika News

बेडरूम में लेटे-लेट इस शख्स ने डेढ़ साल में कमा लिए 20 लाख रुपए, जानिए कैसे

इंसान में टैलेंट है तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता> प्रतिभा के दम पर इंसान क्या कुछ नहीं कर सकता। जरूरत पड़े तो घर बैठे अपने बेडरूम में लेटे लेटे ही लाखों रुपए कमा सकता है। कुछ ऐसा ही एक युवक ने कर दिखाया है। उसने महज 18 मरीनों में ही अपने बेडमरू में लेटे-लेटे 20 लाख रुपए कमा लिए।

नई दिल्ली

Published: April 19, 2022 05:02:18 pm

प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। अगर आप में टैलेंट है तो आप दुनिया के किसी भी कोने में हो भूखे नहीं रहेंगे। बल्कि दूसरों के लिए भी मिसाल बन सकते हैं। कुछ ऐसा ही एक युवा ने कर दिखाया है। इस युवक ने अपने बेडरूम से लेटे लेटे ही लाखों रुपए कमा लिए। उसकी इस प्रतिभा के बारे में जिसने सुना हो हैरान रह गया। ये सफलता की कहानी लिखी है यूके में रहने वाले 17 साल के सैम बेजर ने। सैम ने मात्र 18 महीने में अपने बेडरुम से करीब 20 लाख रुपए कमा कर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। 17 वर्षीय सैम भले ही लखपति बनाकर चर्चा में आ गया है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने भी कड़ी मेहनत की है। उसके लिए लाइफ आसान नहीं थी।
Know How Autistic Teen Sam Earns 20 Lakh Rupees In Just 18 Months
Know How Autistic Teen Sam Earns 20 Lakh Rupees In Just 18 Months
अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सैम ने ऐसा कौन सा काम किया? आपको बता दें कि सैम ने मोबाइल के फोन केस को बेचकर इतने पैसे कमा लिए हैं। इसके लिए उसे जगह-जगह भटकने की जरूरत नहीं पड़ी। बल्कि घर के एक छोटे से कमरे से उसने ये काम कर दिखाया।

यह भी पढ़ें

गरीब बच्चे के लिए टीचर बना ट्रैफिक पुलिसकर्मी, सड़क किनारे बैठकर कराता है पढ़ाई

सैम ने अपने इस बिजनेस का नाम On The Case 4U रखा है। फिलहाल सैम हर हफ्ते में करीब 50 फोनकवर ऑनलाइन बेच रहा है। इसके अलावा यूके के कई शॉपिंग माल्स में वेंडिंग मशीन के जरिए भी सैम के बनाए फोन कवर्स बिक रहे हैं।

यही नहीं इस काम के अलावा सैम टिकटोक और इंस्टाग्राम के जरिए भी अपने प्रॉडक्ट की सेल कर रहा है। यानि कमाई का कोई भी जरिया सैम नहीं छोड़ता।
ऑटिस्टिक है सैम
17 वर्षीय सैम भले ही लखपति बनाकर चर्चा में आ गया है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उसने भी कड़ी मेहनत की है। उसके लिए लाइफ आसान नहीं थी। सैम को आटिज्म है। लेकिन वो अपने परिवार के लिए कुछ करना चाहता था। लिहाजा कुछ करने के लिए सैम ने ऑनलाइन फोन कवर्स बनाना सीख लिया।

इसके बाद कई महीने की रिसर्च में इन्हें बेचने के तरीके पर फोकस किया। 18 महीने में उसने जो कुछ कमाया है उसपर सैम को काफी गर्व है। सैम की कामयाबी हर तरफ चर्चा हो रही है। जो भी सैम के इस काम के बारे में जानता है वो उसकी तारीफ किए बगैर नहीं रहता। ऑटिज्म के बावजूद सैम के टैलेंट ने उसे अपनी पहचान बनाने में मदद की।

बचपन से कर रहा संघर्ष
सैम की मां हन्ना के मुताबिक, बचपन में सैम को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा। उसे स्कूल में काफी चिढ़ाया जाता था। यहां तक कि उसके स्कूल टीचर्स भी उसे नाकमायाब बताते थे, लेकिन हन्ना को यकीन था कि एक दिन उसका बेटा उसका नाम रोशन करेगा।

अब सैम की अचीवमेंट पर उसे काफी गर्व है। सैम पहले सादे फोन कवर्स खरीदता है और फिर उसके ऊपर अपने प्रिंटिंग प्रेस के जरिये बनाए गए डिजाइंस को ट्रांसफर करता है। इस तरह 18 महीने में उसने दो लाख रुपए कमा लिए हैं।

यह भी पढ़ें

महिला का दावा, मरे हुए लोग करते हैं मदद, पिता की मौत से पहले ही देख लिया था सपना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियाGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंIPL 2022 RCB vs GT live Updates: पावर प्ले में गुजरात 2 विकेट के नुकसान पर 38 रनों पर6 साल की बच्ची बनी AIIMS की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर; 5 लोगों को दिया नया जीवनGyanvapi Masjid-Shringar Gauri Case: सुप्रीम कोर्ट में 20 मई और वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई को होगी सुनवाईपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.