scriptमहिला के जन-धन खाते में आ गयी भारी-भरकम रकम तो खरीद डाले गहने, जब सच्चाई पता चली तो लगा बड़ा झटका | lady got huge ammount in her jan dhan account | Patrika News
हॉट ऑन वेब

महिला के जन-धन खाते में आ गयी भारी-भरकम रकम तो खरीद डाले गहने, जब सच्चाई पता चली तो लगा बड़ा झटका

सरकार ने गरीब लोगों की सहूलियत के लिए जन-धन खाते खुलवाए थे लेकिन इन खातों की वजह से मध्यप्रदेश की एक महिला अब मुसीबत में आ गयी है।

Mar 13, 2019 / 04:05 pm

Vineet Singh

jan-dhan

महिला के जन-धन खाते में आ गयी भारी-भरकम रकम तो खरीद डाले गहने, जब सच्चाई पता चली तो लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली: देश की मौजूदा सरकार ने गरीबों के लिए जन-धन योजना शुरू की थी जिसके तहत बैंक में उनके अकाउंट खुलवाए गए थे। इस योजना का मकसद गरीब तबके के लोगों की मदद करना था। आपको बता दें कि जन-धन खाता खुलवा चुकी एक महिला उस समय हैरान रह गयी जब उसके खाते में अचानक भारी-भरकम रकम आ गयी लेकिन उसके खाते में जमा हुई इस रकम की सच्चाई कुछ और ही थी।
जानकारी के मुताबिक़ मध्य प्रदेश के करैरा तहसील की ममता कोली नाम की महिला के जन-धन खाते में अचानक से 3.10 लाख की रकम जमा हो गयी। जब महिला को इस रकम के बारे में पता चला तो उसके होश ही उड़ गए। महिला को लगा कि इस रकम को मोदी सरकार ने उसके खाते में जमा करवाया है जिसके बाद उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।
इसके बाद ममता कोली और उसके पति सुरेंद्र कोली ने इस रकम के ज़्यादतर भाग को अकाउंट से निकलवा लिया और सबसे पहले उसने अपने सारे कर्ज़े चुकाए। कर्ज़े चुकाने के बाद इस महिला ने अपने पति के लिए एक मोटरसाइकल खरीदी और बचे हुए पैसों से अपने लिए गहने खरीदे। लेकिन इस महिला और उसके पति की ख़ुशी उस वक्त गम में बदल गयी जब उनके घर पर पुलिस और बैंक कर्मचारी पहुंच गए।
आपको बता दें कि सिरसौद गांव के दुकानदार अनिल नागर के खाते से महिला का आधार नंबर लिंक हो गया था और यही वजह है कि इस महिला के खाते में इतनी बड़ी रकम आ गयी। आपको बता दें कि जब इस महिला और उसके पति को पुलिस और बैंक अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी तब उनके होश उड़ गए क्योंकि महिला ने 85,000 रुपये छोड़कर सारी रकम खर्च कर दी थी।
आपको बता दें कि बैंककर्मियों ने महिला से बची हुई 85,000 रुपये की रकम वापस ले ली है और बचे हुए पैसे लौटाने का समय दिया है और ये दंपत्ति ऐसा नहीं करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Hot On Web / महिला के जन-धन खाते में आ गयी भारी-भरकम रकम तो खरीद डाले गहने, जब सच्चाई पता चली तो लगा बड़ा झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो