गाय ने तेंदुए को दिया मां का प्यार, रोज़ रात को आता था मिलने

तेंदुआ(Leopard ) रोज रात में गाय (Cow) से मिलने आता था और कुछ घंटों बाद वापस चला जाता। इस दौरान गाय उसे ऐसे चाटती, मानों वो उसकी मां हो।

By: Vivhav Shukla

Published: 05 May 2020, 09:10 PM IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया (Social media) पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक तेंदुआ (Leopard ) गाय (Cow) की गोद में बैठा नजर आ रहा है। इस अनोखी तस्वीर को आईएफएस ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर पर शेयर पोस्ट किया है।

लॉकडाउन में समय काटने का शख्स ने ढूंढा नायाब तरीका, बेडरूम में लगाई 42.2KM की दौड़

तस्वीर को साझा करते हुए सुशांता ने लिखा, 'शिकार और शिकारी एक साथ। कई रातों से ये तेंदुआ, गाय के पास आता था, क्योंकि इस गाय ने तेंदुए को एक मां की तरह पाला था

बता दें ये तस्वीर वडोदरा के अंतोली गांव की है और ये साल 2002 में पहली बार सामने आई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीर में दिख रहा तेंदुआ रोज रात को गाय से मिलने के लिए आता था। वे गाय के पास आकर बैठते ही गाय उसकी गर्दन को चाटती थी जैसे की मानो वो उसकी की बच्चा हो।

प्यार पर भी पड़ी कोरोना की मार, बदल रहा है डेटिंग करने का तरीका

इतना ही नहीं गाय के पास कुछ आप घरेलु जानवर बंधे होते थे लेकिन तेंदुए ने उन्हें कभी नुकसान नहीं पहुंचाया था। वे आता गाय से मिलता और चला जाता था। ऑनफॉरेस्ट.कॉम के रिपोर्ट के अनुसार तेंदुआ जब भी आता तो आसपास के कुत्ते भौंकने लगते। यहां तक कि गाय के भी कान खड़े हो जाते थे। ये कहानी आज भी गांव वालों के लिए एक पहेली बनी है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned