script

बिना सीटबेल्ट पहने कार चलना शख्स को पड़ा भारी, जा उड़ा हवा में, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: May 29, 2023 06:41:08 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Car Driver Gets Launched In Air: कार चलाते समय सीटबेल्ट पहनना बहुत ही ज़रूरी होता है। इससे सेफ्टी बनी रहती है। सीटबेल्ट नहीं पहनना काफी रिस्की होता है और इस वजह से कई रोड एक्सीडेंट्स भी होते हैं। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ जो बिना सीटबेल्ट पहने कार चला रहा था।

driving_without_seat_belt.jpg

Car driver gets launched in air

रोड सेफ्टी दुनियाभर में काफी अहम है। रोड सेफ्टी का मकसद है रोड एक्सीडेंट्स को रोकना। रोड एक्सीडेंट्स दुनियाभर में एक बेहद ही गंभीर समस्या है। दुनियाभर में रोड एक्सीडेंट्स के कई मामले सामने आते हैं। रोड एक्सीडेंट्स के कई कारण होते हैं जिनमें कार चलाते समय सीटबेल्ट नहीं पहनना भी एक प्रमुख कारण है। कार ड्राइव करते समय सीटबेल्ट पहनना सेफ्टी के नज़रिए से बहुत ही अहम होता है। पर दुनिया में कई लोग ऐसे भी होते हैं जो कार चलाते समय सीटबेल्ट पहनना ज़रूरी नहीं समझते। ऐसे लोगों को अक्सर ही सीटबेल्ट नहीं पहनना काफी भारी पड़ता है और इसका सबक भी मिलता है। इसी तरह का सबक मिला एक शख्स को, जो बिना सीटबेल्ट पहने कार ड्राइव कर रहा था।


बिना सीटबेल्ट पहने चला रहा था कार

सोशल मीडिया पर अक्सर ही लोगों के रोड सेफ्टी और ट्रैफिक नियमों को इग्नोर करने और इनकी धज्जियाँ उड़ाने के वीडियो देखे जाते हैं। हाल ही में ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है। यह वीडियो साउथ अफ्रीका का है और इसमें एक शख्स बिना सीटबेल्ट पहने तेज़ स्पीड से कार चला रहा है।

कार का हुआ एक्सीडेंट, ड्राइवर उड़ा हवा में

बिना सीटबेल्ट पहने कार चलाना इस शख्स को काफी भारी पड़ता है। ड्राइव करते समय अचानक ही उसकी कार रोड के साइड में बनी दीवार से टकरा जाती है। इसके बाद कार चकनाचूर हो जाती है और उसमें बैठा ड्राइवर, जिसने सीटबेल्ट नहीं पहन रखी होती है, वह कार से निकलकर हवा में उड़ जाता है। हवा में उड़ता हुआ कार ड्राइवर ज़ोर से कार के आगे रोड पर गिरता है। ऐसे में बिना सीटबेल्ट पहने कार ड्राइव करना उसे बहुत ही भारी पड़ता है और इसका उसे कभी न भूलने वाला सबक मिलता है।

शख्स को बिना सीटबेल्ट पहने कार चलाने का पछतावा ज़रूर हुआ होगा, पर एक्सीडेंट होने के बाद पछतावा करने के लिए भी देर हो चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो