scriptटूटे हुए पहिये के साथ भी फर्राटा भरती है ये साइकिल, वीडियो देख रह जाएंगे दंग | Man Makes Bicycle With Rear Wheel Split In Half Video Viral | Patrika News

टूटे हुए पहिये के साथ भी फर्राटा भरती है ये साइकिल, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2022 04:34:31 pm

बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों के बीच लोगों ने एक बार फिर साइकिल की सवारी बढ़ा दी है। इसके दो फायदे हैं, एक पैसों की बचत और दूसरा अच्छी सेहत। हालांकि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अजीब साइकिल का वीडियो वायरल हो रहा है।

Man Makes Bicycle With Rear Wheel Split In Half Video Viral

Man Makes Bicycle With Rear Wheel Split In Half Video Viral

साइकिल का क्रेज एक बार फिर बढ़ गया है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच लोगों साइकिल की सवारी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि बाजारों में अलग-अलग स्टाइल की साइकिलें मिल रही है। हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर एक अजीब साइकिल का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस साइकिल की खासियत यह है कि इसका पिछला पहिया दो टुकड़ों में बंट चुका है, बावजूद इसके ये साइकिल चलने के मामले में किसी आम साइकिल से कम नहीं है। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये हकीकत है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जरा सोचिए क्या कभी टूटे हुए पहिए के साथ कोई साइकिल चल सकती है? आप कहेंगे नहीं, लेकिन एक शख्स ने ये सच कर दिखाया है। उसने टूटे हुए पहिये को कुछ ऐसे सेट कि वो आम साइकिल की तरह आसानी से चलने लगी।
एक इंजीनियर ने अजीरोगरीब तरीके से साइकिल तैयार की है। इसमें साइकिल का पिछला पहिया दो हिस्सों में बंटा हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि, इसके बावजूद यह सड़क पर फर्राटेदार स्पीट में दौड़ती है।

यह भी पढ़ें – Mullah Umar Car: तालिबानी लड़ाकों ने 21 साल बाद खोजी आका की कार, अमरीका के डर से दफना कर भागा था उमर

https://youtu.be/PX3A7GLtFqM
इंजीनियर-कम-यूट्यूबर ने एक अनूठी और पूरी तरह से फंग्शनल साइकिल बनाई है। यूट्यूब पर ‘द क्यू’ नाम से चैनल चलाने वाले सर्गेई गोर्डीव ने साइकिल को बनाने का तरीका भी अपने वीडियो में साझा किया है।
उन्होंने पिछले पहिये को दो हिस्सों में अलग करते हुए एक साइकिल बनाई। वीडियो को शेयर करते हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘जस्ट ए नॉर्मल बाइक मैथ: 0.5 2 = 1 व्हील.’ वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उन्होंने बड़ी चतुराई से साइकिल तैयार की है। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इस शख्स के फैन हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – Sheshnag Lake: इस झील में रहते हैं शेषनाग, 24 घंटे में एक बार होते हैं दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो