scriptकम्पनी ने गलती से भेजी कर्मचारी के अकाउंट में 286 बार सैलरी, इस्तीफा देकर हुआ फरार | Man paid 286 times salary by mistake in Chile,He Resigns and Disappear | Patrika News

कम्पनी ने गलती से भेजी कर्मचारी के अकाउंट में 286 बार सैलरी, इस्तीफा देकर हुआ फरार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 10:36:33 pm

Submitted by:

Archana Keshri

चिली में एक शख्स के अकाउंट में उसकी कम्पनी ने 286 गुना सैलरी गलती से भेज दी। अकाउंट में सैलरी क्रेडिट होने के बाद शख्स फरार हो गया।

आशा कार्यकर्ताओं को तीन माह से वेतन नहीं

आशा कार्यकर्ताओं को तीन माह से वेतन नहीं

एक शख्स को उसकी कम्पनी ने गलती से अपनी सैलरी से 286 गुना सैलरी उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी। जब तक कम्पनी अपनी गलती को रियलाइज़ करता, शख्स ने अपना शातिर दिमाग चलाया। उसने कंपनी से इस्तीफा दे दिया और गायब ही हो गया। ये बात दक्षिणी अफ्रीकी देश चिली की है और यह घटना ‘कंसोर्सियो इंडस्ट्रियल डे अलीमेंटोस (Cial)’ नाम की चिली की सबसे बड़ी कोल्ड कट्स की प्रोड्यूसर कंपनी में हुई।
चिली के समाचार पत्र ‘डियारियो फाइनेंसिएरो’ के मुताबिक ये घटना 30 मई को हुई। अकाउंट में इतनी बड़ी रकम आते ही कर्मचारी ने दोबारी कंपनी में आने की जरूरत नहीं समझी और उसने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद उसने अपना ठिकाना भी बदल लिया। वहीं ह्यूमन रिसोर्स (HR) डिपार्टमेंट इस बात से सदमे में है कि जो पैसे लेकर भागा है उस कर्मचारी का कोई अतापता नहीं मिल रहा है। वहीं कंपनी के पास अब कानूनी कार्रवाई के करने के अलावा कोई और रास्ता ही नहीं बचा है।
कम्पनी के अनुसार,”एक कर्मचारी की सैलरी हर महीने 500,000 pesos (भारतीय मुद्रा में करीब 43 हज़ार रुपये) है। अकाउंट डिपार्टमेंट की ओर से गलती से इस कर्मचारी के अकाउंट में उसकी सैलरी का 286 गुना यानि 165,398,851 Chilean pesos (भारतीय मुद्रा में ये रकम डेढ़ करोड़ के आसपास होगी) क्रैडिट कर दिया गया।”

यह भी पढ़ें

अपने ही अपहरण के मामले में फंसे पति को जेल से छुड़ाने के लिए पत्नी काट रही कोर्ट के चक्कर

चिली के अखबार डियारियो फाइनेंसिएरो के अनुसार, कंपनी की ओर डिप्टी मैनेजर की पोस्ट पर काम कर रहे शख्स से मामले में पूछताछ की गई और उसका अकाउंट चेक किया गया। जब उससे कंपनी की ओर से गलती से पहुंचे पैसे वापस करने के लिए कहा गया तो वो तैयार हो गया। अगले दिन वे उसका इंतज़ार करते रहे लेकिन बैंक की ओर से कोई नोटिफिकेशन न आने पर कंपनी ने जब उसे कॉन्टैक्ट किया तो पता चला कि वो फरार हो चुका है।

यह भी पढ़ें

4 साल की उम्र में नाक में फंसा लिया था सिक्का, 10 साल बाद निकला बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो