scriptOptical Illusion: घास में छिपा बैठा है खूंखार टाइगर, 7 सेकेंड में खोज लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड | Optical Illusion Can You Spot Hidden Tiger In The Grass In Only Seven Seconds | Patrika News

Optical Illusion: घास में छिपा बैठा है खूंखार टाइगर, 7 सेकेंड में खोज लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2022 04:38:17 pm

अगर आपको पहेलियां सुलझाना पसंद है तो आपके लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर में आपको खोज निकालने है खूंखार टाइगर।

Optical Illusion Can You Spot Hidden Tiger In The Grass In Only Seven Seconds

Optical Illusion Can You Spot Hidden Tiger In The Grass In Only Seven Seconds

आप सोशल मीडिया पर वक्त बिताते हैं और पहेलियां सुझलाने का शौक रखते हैं तो या फिर आपको लगता है कि, आपके पास दूसरों से बेहतर दिमाग और नजरें हैं तो आपके लिए एक बड़ा चैलेंज है। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों को काफी पसंद किया जा रहा है। इन तस्वीरों की खासियत है कि ये दिमाग को कंफ्यूज तो करती ही हैं, साथ ही आपके आईक्यू लेवल का टेस्ट भी हो जाता है। बहुत से लोग इन तस्वीरों की पहेली को घंटों तक सॉल्व करने में लगा देते हैं, लेकिन कई लोग इन्हें तुरंत सॉल्व कर लेते हैं।
ऐसी ही एक तस्वीर में आपके लिए बड़ी चुनौती है। इस तस्वीर में आपको जंगल का एक दृश्य दिखाई दे रहा होगा। हरी-हरी घास के बीच एक खूंखार टाइगर छिपा बैठा है। ये अपने शिकार के लिए घात लगाकर कर बैठा है, बस आपको इसी चीते को ढूंढना है। लेकिन असली चैलेंज यह है कि इसे ढूंढने के लिए आपके पास महज 7 सेकेंड का समय बचा है।
यानी आप सात सेकेंड में इस चीते को ढूंढ लेते हैं तो आप रिकॉर्ड बना लेंगे। क्योंकि लोगों को इस तस्वीर में टाइगर को ढूंढने में काफी ज्यादा वक्त लग गया है।

ऑप्टिकल इल्यूजन और पिक्चर पजल ने इंटरनेट पर धमाल मचाकर रखा है। लोगों को इल्यूजन तस्वीरें देखकर जवाब ढूंढने में मजा आता है, हालांकि, ऐसी तस्वीरों को देखने के बाद दिमाग पर जोर देना पड़ता है। इंटरनेट ऐसे दिलचस्प ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट से भरा पड़ा हुआ है। कुछ आपकी आंखों का भी टेस्ट करते हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: तस्वीर में दिख रहे चार ग्लास में से किस में हैं सबसे ज्यादा पानी, सही जवाब देने में 99 फीसदी हुए फेल

7 सेकेंड में टाइगर को ढूंढकर दिखाएं
ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको एक टाइगर को खोजना है, जो इन घासों के बीच कहीं पर छिपा हुआ है। सेंक्चुरी में दोपहर का समय है जो पशु प्रेमियों के लिए घूमने और शानदार जीवों को देखने के लिए काफी अच्छा वातावरण होता है। यह एक काफी सिंपल टेस्ट है जिसका उद्देश्य आपके ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार लाना है।
 
ऐसे दिखेगा टाइगर
जब तस्वीर पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करेंगे तो आपको टाइगर दिखाई देने लगेगा। क्या आपको अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है? आप में से कितने लोग अब तक छिपे हुए बाघ को देख पाए।

अच्छे ऑब्जर्वेशन स्किल वाले लोग 7 सेकंड से भी कम समय में बाघ का पता लगाने में सक्षम होंगे, जबकि ऑप्टिकल इल्यूजन पहेली के नए लोग इसे 7 से 9 सेकंड के बीच हल कर सकते हैं।
 
optical-illusion-hidden-tig.jpg
इस टाइगर को खोजने के लिए तस्वीर के मध्य में अपना ध्यान केंद्रित करें। यहां पर आपको बड़ी झाडि़यों के पास टाइगर दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी है एक महिला, दम है तो 6 सेकेंड में खोज कर दिखाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो