scriptइस तस्वीर में कितने ब्लैक डॉट्स हैं? बड़े-बड़े जीनियस भी इस Optical Illusion के आगे सिर खुजा रहे | Optical Illusion:How many black dots can you find? only genius will find all at once | Patrika News
हॉट ऑन वेब

इस तस्वीर में कितने ब्लैक डॉट्स हैं? बड़े-बड़े जीनियस भी इस Optical Illusion के आगे सिर खुजा रहे

Optical Illusion: देखें ये तस्वीर और बताएं आपको कितने ब्लैक डॉट्स नजर आ रहे हैं? यदि आप पूरी संख्या बताने में हुए सफल हुए तो आपका दिमाग औरों से है काफी तेज…

Jul 17, 2022 / 07:01 am

Mahima Pandey

Optical Illusion: How many black dots can you find? only genius will find all at once

Optical Illusion:How many black dots can you find? only genius will find all at once (Source: Twitter)

अक्सर आप इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें देखते होंगे। कुछ ऐसी होती हैं जो आपके दिमाग को हिलाकर रख देती हैं। कुछ ऐसी होती हैं जो बताती हैं कि आपका दिमाग कितनी तेज काम करता है या आप कितने जीनियस हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं जिसे आप जितना ध्यान से देखते हैं उतने ही कन्फ्यूज़ होने लगते हैं। एक ऐसी ही तस्वीर इंटरनेट पर देखने को मिल रही है जिसे देख बड़े से बड़े जीनियस भी अपना सिर खुजाने लगे। इसे देख आपका दिमाग भी चकरा जाएगा।
दरअसल, वायरल हो रही तस्वीर में आपको ब्लैक डॉट्स की संख्या ढूँढ़नी है। इस तस्वीर को ऐसे बनाया गया है कि इसमें ब्लैक डॉट्स को ढूंढ पाना काफी मुश्किल है। कई लोगों ने तो पहले ही हार मान ली, लेकिन कुछ ही लोग इसे ढूँढने में सफल हो सके हैं। अब आप इसे ढूंढ पाते हैं या नहीं इसके लिए नीचे दी गई तस्वीर को ध्यान से देखें और तुरंत बताएं कि कितने ब्लैक डॉट्स हैं। यदि आप बता पाने में सफल हुए तो इसका अर्थ है कि अन्य की तुलना में आपका दिमाग तेज चलता है और ये आपके फोकस की क्षमता को भी बताता।
Optical Illusion
खैर, जो लोग इसमें ब्लैक डॉट्स की संख्या नहीं पता कर पाए या उन्हें आशंका है कि कितने डॉट्स हैं तो उन्हें बता दें कि इसमें कुल 12 ब्लैक डॉट्स हैं। इन सभी ब्लैक डॉट्स को एक बार में देख पाना काफी कठिन है।
lack_dot.jpg
आप एक डॉट पर फोकस करेंगे तो बाकी गायब नजर आएंगे। आप दूसरा ढूँढेंगे तो आपको पहला ब्लैक डॉट् नहीं दिखाई देगा। तो आप भी बताएं कि इस तस्वीर में छुपे डॉट्स को ढूँढने में आप कितने सफल हुए हैं?

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: इस तस्वीर में हैं कितने गोले, तेज नजर वाले ही दे पाए हैं अब तक सही जवाब

Home / Hot On Web / इस तस्वीर में कितने ब्लैक डॉट्स हैं? बड़े-बड़े जीनियस भी इस Optical Illusion के आगे सिर खुजा रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो