scriptमां-बाप ने बच्चे का नाम रखा ‘लॉकडाउन’, सोशल मीडिया में बना चर्चा का विषय | Parents put child's name on lockdown as a matter of discussion in social media | Patrika News

मां-बाप ने बच्चे का नाम रखा ‘लॉकडाउन’, सोशल मीडिया में बना चर्चा का विषय

Published: Apr 07, 2020 11:40:40 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

इस समय पूरी दुनिया में केवल काेरोना ( Corona ) और लॉकडाउन ( Lockdown ) की ही चर्चा हो रही है।ऐसे में एक दम्पती ने लॉकडाउन में पैदा हुए बच्चे का नाम भी लॉकडाउन ही रख दिया।

New Born Baby

New Born Baby

नई दिल्ली। दुनियाभर के लोगों के लिए कोरोना ( coronavirus ) बड़ी मुसीबत बन चुका है। ऐसे में हर कोई इस खतरनाक वायरस से सहमा हुआ नज़र आ रहा है। इस वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन किया गया है ताकि इस वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को रोका जा सकें।

एक तरफ जहां दुनिया के तमाम लोग इस वायरस का तोड़ ढूंढने में लगे हैं वहीं कोरोना और लॉकडाउन ( Lockdown ) जैसे नाम अब लोगों का जिंदगी का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक दंपति ने अपने नवजात शिशु का नाम ही लॉकडाउन रख दिया है।

लॉकडाउन में दुनियाभर के लोगों ने दिखाया कमाल का हुनर, घर में बना दिया नकली समुद्री तट और जंगल

गांव बछेरी में रहने वाले एक शख्स की पत्नी को लेबर पेन होने पर उन्हें शहर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटल में प्रसव के बाद महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। लॉकडाउन को यादगार बनाने के लिए दंपति ने अपने नवजात पुत्र का नाम लॉकडाउन ही रख लिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरे दिन हॉस्पिटल में जो भी बच्चे को देखने आ रहा था, उसने नवजात बच्चे को लॉकडाउन के नाम से ही पुकारा। नवजात शिशु लॉकडाउन के परिजनों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जो निर्देश दिए है, उनका सभी को पालन करना चाहिए।

कोलकाता में बेची जा रही है कोरोना मिठाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुुई फोटो

आपको बता दें कि इसके पहले एक ओर दंपती ने अपने बच्चों को कोविड ( COVID-19 ) और कोरोना ( Corona ) नाम दिया था। बच्चे के जन्म के दौरान घर से लेकर अस्पताल ( Hospital ) तक हर जगह कोरोना, कोविड-19 वायरस और लॉकडाउन की ही चर्चा हो रही है।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो