scriptलॉकडाउन में दुनियाभर के लोगों ने दिखाया कमाल का हुनर, घर में बना दिया नकली समुद्री तट और जंगल | Fake beach and forest made in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में दुनियाभर के लोगों ने दिखाया कमाल का हुनर, घर में बना दिया नकली समुद्री तट और जंगल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2020 10:28:08 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

लॉकडाउन ( Lockdown ) में लोगों ने दिखाई अपनी कलाकारी
रोमांच महसूस करने के लिए घर ( Home ) में ही बना दिया जंगल

Lockdown

Lockdown

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) की वजह से दुनियाभर के ज्यादातर लोग इस वक़्त अपने घरों में ही कैद हैं। कई लोगों के लिए घर में समय बिताना बहुत मुश्किल हो रहा है। वहीं कुछ इस बुरे दौर में अपने हुनर को तराश रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से कई लोगों के अंदर छिपी रचनात्मक एक बार फिर से लोगों के सामने आई है।

जब लोग घरों ( Home ) से ऑफिस ( Office ) का काम ( Work ) करते हुए बोर हो जाते है तो कुछ ऐसा करने लगते है जिसमें उनका मन लग सकें। हम सभी के पास कुछ न कुछ खास है और यही खासियत हर इंसान को कुछ अलग करने के लिए प्रेरित करती है।

कोरोना की दहशत में कथक डांस बना लोगों के लिए प्रेरणा, सोशल मीडिया पर हिट हुआ वीडियो

लॉकडाउन में भी कई पर्यटक ( Tourist ) दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों को अपने कमरों में फिर से बनाकर अपनी घूमने के शौक को पूरा कर रहे हैं। जो लोग घुमक्कडी होते हैं उन्हें घर में कैद रहना सबसे बुरा लगता है और अपनी इसी बोरियत को दूर करने के लिए नए-नए तरीके खोज रहे हैं।

दरअसल ब्रिटेन में घर में बैठकर काफी रचनात्मक तरीके से अपनी छुट्टियां मना रहे हैं। यहां किसी ने अपने कमरे को हॉलिडे गेटवे में बदल दिया है तो किसी ने लाउंज में समुद्र तट ही बना दिया है। इस नकली समुद्र तट बको बनाने में प्लास्टिक के छोटे-बड़े समुद्री पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है।

कोलकाता में बेची जा रही है कोरोना मिठाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुुई फोटो

एक फ्रांसीसी जोड़ा, जिनकी मेक्सिको ( Mexico ) की छुट्टी रद्द हो गई थी। इसलिए लॉकडाउन में फोटोशूट करके यह दिखा रहा है कि वो अपनी छुट्टियों पर गए थे। वो अपनी टीवी स्क्रीन पर कभी जंगल, तो कभी डीजे पार्टी का बैकग्राउंड लगाकर ट्रायपॉड और कैमरे की मदद से गजब के फोटोशूट कर रहा है, जिससे पीछे का बैकग्राउंड असली लग रहा है।

दुनियाभर से ऐसी कई कहानियां सुनने को मिल रही है जो वाकई किसी को भी प्रेरित कर सकती है। इनकी तरह अन्य लोग भी अनोखी गतिविधियां कर छुट्टियों का मजा ले रहे हैं। एक व्यक्ति ने अपने कमरे को जंगल का लुक दे दिया है, ताकि वो रोमांचित महसूस कर सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो