scriptUP के इस कॉन्सटेबल ने किया कमाल, बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परिक्षा | up police constable vishal kumar singh passed upsc exam | Patrika News

UP के इस कॉन्सटेबल ने किया कमाल, बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परिक्षा

Published: Aug 20, 2019 10:59:11 pm

Submitted by:

Shivani Singh

गोरखपुर के कॉन्स्टेबल ने पास की UPSC परिक्षा ( up police constable )
बिना छुट्टी लिए की UPSC परिक्षा की तैयारी
IPS बनना चाहते हैं विशाल कुमार सिंह

vishal singh UP police
नई दिल्ली। कहते हैं हुनर हो तो कोई कुछ भी काम छोटा नहीं होता। और ना ही हुनर मौके की मौहताज रहती है। इसे चरितार्थ किया है गोरखपुर के एक कॉन्स्टेबल ( ) ने gorakhpur up police constable।
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सीओ कैंट की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल विशाल कुमार सिंह ( Vishal Kumar Singh ) ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित CAF यानी सेंट्रल आर्म्ड फोर्स (असिस्टेंट कमांडेंट) की परीक्षा पास कर ली है।
यह भी पढ़ें

यूपी पुलिस से जड़ा एक वीडियो हुआ वायरल, फ्रंट सीट पर बैठने के लिए आपस में भिड़े 2 सिपाही

pic
IMAGE CREDIT: news 18
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले विशाल इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनकी उड़ान और उच्ची है। उनका लक्ष्य आईपीएस बनने का है। वह देश के लिए कुछ करना चाहते है। CAF की परिक्षा पास कर इस कॉन्टेबल ने यूपी पुलिस का मान बढ़ाया है।
बिना छुट्टी लिए पास की परिक्षा

book
IMAGE CREDIT: प्रतिकात्मक

आपको जानकर हैरानी होगी की। विशाल ने यूपीएससी की तैयारी डयूटी के दौरान बिना छुट्टी लिए की है। उन्होंने बताया कि अपनी डयूटी पूरी करने के बाद वे घर चले जातें और परिक्षा की तैयारी में जुट जाते थे। वह रोज 2 घंटे नियमित तौर पर पढ़ते थे।

विशाल का कहना है कि रोजाना पढ़ाई से सफलता जरूर मिलती है। वह रोज पेपर पढ़ते थे। इससे उन्हें देश-दुनिया के बारे में जानकरी मिल जाती है। विशाल ने बताया कि वह पहले सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन वे एनडीए की परिक्षा पास नहीं कर पाएं।

यह भी पढ़ें

इस शख्स ने गरीब को बीच सड़क पर उतार कर दिए अपने जूते, वायरल हो रहा है दिल छू लेने वाला ये वीडियो

इस चीज में है रूची

pic
IMAGE CREDIT: प्रतिकात्मक

यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल विशाल सिंह बताते हैं कि उनकी रूची देश की आंतरीक सुरक्षा में है। वह देश के लिए कुछ नया करना चाहते हैं। उनका मानना है कि देश में कई सारी चुनौतियां हैं, जिसमें वह अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं।

विशाल का कहना है कि हमेशा साकारात्मक सोच रखनी चाहिए। हमारी सोच जैसी रहेगी हमे सफलता भी वैसी मिलेगी। उन्होंने बताया कि वह अपने गांव जाकर वहां के युवाओं को भी प्रेरित करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो