scriptQuiz Competition: विद्यार्थियों को मिलेगा मंच, मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आजमाएंगे भाग्य | Students will get a platform to try their luck in oral quiz competition | Patrika News
हुबली

Quiz Competition: विद्यार्थियों को मिलेगा मंच, मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आजमाएंगे भाग्य

राजस्थान पत्रिका एवं श्री जैन राजस्थानी विद्या प्रचारक मंडल के संयुक्त तत्वावधान में

हुबलीJun 11, 2024 / 08:15 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

राजस्थान पत्रिका हुब्बल्ली एवं श्री जैन राजस्थानी विद्या प्रचारक मंडल हुब्बल्ली के संयुक्त तत्वावधान में 12 जून को दोपहर 4 बजे शांतिनाथ हिंदी हाई स्कूल में सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। श्री जैन राजस्थानी विद्या प्रचारक मंडल के चेयरमैन भंवरलाल जैन ने बताया कि हिंदी को बढ़ावा देने एवं विद्यार्थियों को मंच प्रदान करने को लेकर यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिताओं में हिंदी माध्यम के आठवीं, नवीं एवं दसवीं कक्षा के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। हर कक्षा से पांच सवाल पूछे जाएंगे। प्रतियोगिता के तहत सामान्य ज्ञान, राजनीति, खेल, विज्ञान, कला, संस्कृति समेत अन्य विषयों पर सामान्य सवाल पूछे जाएंगे। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। प्रतियोगिता मौखिक रूप में होगी तथा विद्यार्थियों को पूछे गए सवाल का मौके पर ही जवाब देना होगा।
छात्रों की छिपी प्रतिभाएं उजागर
श्री जैन राजस्थानी विद्या प्रचारक मंडल के चेयरमैन भंवरलाल जैन ने बताया कि स्कूल में हिंदी को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इससे विद्यार्थियों की छिपी प्रतिभाएं उभर कर बाहर आती हैंं। उन्होंने बताया कि हिंदी माध्यम होने से उत्तर भारत से आने वाले बच्चों को शिक्षण में सुविधा मिल रही है। हिंदी को प्रमोट करने के लिए भी लगातार स्कूल की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।

Hindi News/ Hubli / Quiz Competition: विद्यार्थियों को मिलेगा मंच, मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आजमाएंगे भाग्य

ट्रेंडिंग वीडियो