script Good News इस शहर से शुरू होंगी नई इंटरनेशनल फ्लाइट्स, दुबई से वेस्टर्न वर्ल्ड के बाद अब सिंगापुर-बैंकाॅक से इस्टर्न वर्ल्ड की कनेक्टिविटी की तैयारी | Airlines companies start new international domestic flights soon for connectivity of dubai Singapore Bangkok to Western World from indore mp | Patrika News

Good News इस शहर से शुरू होंगी नई इंटरनेशनल फ्लाइट्स, दुबई से वेस्टर्न वर्ल्ड के बाद अब सिंगापुर-बैंकाॅक से इस्टर्न वर्ल्ड की कनेक्टिविटी की तैयारी

locationइंदौरPublished: Jan 05, 2024 08:25:20 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में खासा इजाफा हो रहा है। उड़ानों के फेरे भी बढ़ गए हैं। ऐसे में अब शहर की देश-दुनिया से कनेक्टिविटी बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है...

international_fights_start_soon_from_indore_mp.jpg

देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में खासा इजाफा हो रहा है। उड़ानों के फेरे भी बढ़ गए हैं। ऐसे में अब शहर की देश-दुनिया से कनेक्टिविटी बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है। ट्रेवल इंडस्ट्री और एयरपोर्ट से जुड़े लोग इंदौर को इंटरनेशनल उड़ानें दिलाने के प्रयास कर रहे हैं। दुबई के माध्यम से वेस्टर्न वर्ल्ड से जुड़ाव के बाद इंदौर की सिंगापुर, बैंकाॅक के जरिए इस्टर्न वर्ल्ड की कनेक्टिविटी की कवायद हो रही है। इंडिगो समेत कई एयरलाइंस ने एयरक्राफ्ट खरीदने के ऑर्डर दे दिए हैं।

इंदौर से दुबई और शारजहां के लिए उड़ानों का संचालन हो रहा है। लंबे समय से सिंगापुर और बैंकाॅक की फ्लाइट की कवायद हो रही है। नए साल के शुरुआत में ये फ्लाइट मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा करीब 5 से अधिक रूटों पर डोमेस्टिक उड़ानें मिल सकेंगी। इससे शहर की कनेक्टिविटी देश-विदेश के साथ हो सकेगी, वहीं इंदौर के विकास को गति भी मिलेगी।

ईस्टर्न वर्ल्ड से हो सकेगी कनेक्टिविटी

वर्तमान में दुबई फ्लाइट का संचालन हो रहा है। दुबई से यात्रियों को वेस्टर्न वर्ल्ड की खासी कनेक्टिविटी मिल जाती है। दुबई को वेस्टर्न वर्ल्ड का गेटवे कहा जाता है। अब सिंगापुर और बैंकाॅक से वेस्टर्न वर्ल्ड की कनेक्टिविटी हो सकेगी।

कंपनियों के पास एयरक्राफ्ट की कमी, ऑर्डर किए

ट्रेवल इंडस्ट्री और एयरपोर्ट के एक्सपर्ट के अनुसार, वर्तमान में एयरलाइंस कंपनियों के पास एयरक्राफ्ट की कमी है। इंडिगो और अन्य एयरलाइंस कंपनियों ने करीब 500 एयरक्राफ्ट ऑर्डर किए हैं। इनसे देश-विदेश के लिए फ्लाइट का संचालन होना है। इनमें से इंदौर के लिए डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट मिलने की पूरी उम्मीद है।
एक्सपर्ट वर्जन...

जल्द मिलेगी इंदौर को फ्लाइट

एयरलाइंस कंपनियों के पास वर्तमान में एयरक्राफ्ट की कमी है। कंपनियों ने ऑर्डर किए हैं। जल्द ही इंदौर को नई इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट्स मिल सकेंगी। सिंगापुर और बैंकाॅक फ्लाइट का संचालन हो सकता है।
- हेमेन्द्र सिंह जादौन, सदस्य, एयरपोर्ट सलाहकार समिति

ट्रेंडिंग वीडियो