script

बंगाल की खाड़ी में बना एक और सिस्टम, एक बार फिर शुरु होने वाली है झमाझम बारिश

locationइंदौरPublished: Sep 04, 2021 01:25:07 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

24 घंटों बाद प्रदेश भर में एक बार फिर मानसूनी गतिविधियां बढ़ जाएंगी। प्रदेश में इस सिस्टम के एक्टिव होने पर अगले 4 दिन तक कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी।

News

बंगाल की खाड़ी में बना एक और सिस्टम, एक बार फिर शुरु होने वाली है झमाझम बारिश

इंदौर. बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम की मानसूनी गतिविधि बढ़ने से प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश दर्ज की गई। वहीं, अगले 24 घंटों बाद प्रदेश भर में एक बार फिर मानसूनी गतिविधियां बढ़ जाएंगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि, प्रदेश में इस सिस्टम के एक्टिव होने पर अगले 4 दिन तक कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी।


मौसम विभाग के अनुसार, इस सिस्टम से प्रदेश के उन इलाकों के जल स्तर में भी सुधार आने की संभावना है, जो इलाके अब तक सूखाग्रस्त माने जा रहे हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान निवाड़ी, ओरछा, टीकमगढ़, छतरपुर, खजुराहो, पन्ना, सतना, रीवा, डिंडोरी, मंडला के साथ शहडोल, उमरिया, जबलपुर, कटनी, दमोह, बालाघाट, सिवनी, खंडवा, शिवपुरी और बुरहानपुर में हल्की बारिश की संभावना है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मुर्गी को डंसने पर मालिक ने कोबरा को लगा दिया करंट, ऐसे बची सांप की जान


ये सिस्टम हुआ एक्टिव

मानसून ट्रफ बीकानेर, शिवपुरी, सीधी, गया और मालदा से होते हुए पूर्व में बंगाल तक फैला है। पश्चिमोत्तर राजस्थान, पूर्वोत्तर अरब सागर-सौराष्ट्र, तटीय आंध्रप्रदेश और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के क्षेत्रों में चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय हैं। इसके साथ ही 6 सितंबर के आसपास उत्तर-मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना बनी है। इसके कारण इंदौर और भोपाल में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश की उम्मीद है, जबकि प्रदेश में इसके बाद 4 दिन तक लगातार अच्छी बारिश हो सकती है।


यहां अब तक अच्छा पानी गिरा

प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान खजुराहो में 5 इंच, नौगांव, 1.5 इंच, पंचमढ़ी, दतिया में 1-1 इंच, सिवनी, सागर, दमोह में आधा इंच से पौन इंच बारिश हुई। रीवा, गना, रायसेन, खंडवा, मलजखंड, टीकमगढ़, छिंदवाड़ा, सतना, नरसिंहपुर, भोपाल, उमरिया, जबलपुर और ग्वालियर में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है।

 

यहां सड़क ही हो गई दिवंगत, लोगों ने दी श्रद्धांजलि – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83vps6

ट्रेंडिंग वीडियो