scriptRED ALERT अगले 24 घंटों में इन जिलों अति भारी बारिश | Big warning Red alert heavy rain in these districts for next 24 hours | Patrika News

RED ALERT अगले 24 घंटों में इन जिलों अति भारी बारिश

locationइंदौरPublished: Jul 23, 2021 09:14:58 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

प्रदेश में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले दो दिनों तक जमकर बारिश होने का अनुमान..

red_alert.jpg

इंदौर. मध्यप्रदेश में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है और आने वाले दो दिनों में भी प्रदेश में जमकर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस समय पश्चिमी यूपी में ऊपरी हवा का घेरा बना हुआ है और बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बना हुआ है। जिसके कारण मध्यप्रदेश में भारी नमी आ रही है और मानसून ने रफ्तार पकड़ी है। आने वाले दो दिनों तक भी प्रदेश का मौसम ऐसा ही बने रहने के आसार हैं और कई जगहों पर जमकर बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- मेहरबान हुआ मौसम, दो दिनों तक कई जिलों में झमाझम बारिश

weather_upadate.jpg

इन जिलों में अतिभारी बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक होशंगाबाद संभाग के साथ ही विदिशा, रायसेन, सीहोर, मंडला, उमरिया, डिंडौरी, जबलपुर और छिंदवाड़ा जिलों में अति भारी से अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश अगले 24 घंटों में हो सकती है। कई जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही भोपाल, राजगढ़, नरसिंहपुर, बालाघाट, सागर, बुरहानपुर, खरगौन, बड़वानी, आगर, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, गुना और शिवपुरी जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 

 

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, गांवों के रास्ते बंद, 10 मकान ढहे, एक बच्ची की मौत

 

खत्म हुआ इंदौरवासियों का इंतजार
लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे इंदौरियों का इंतजार शुक्रवार को खत्म हो गया। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात करीब 3 बजे से शहर में शुरु हुआ बारिश का सिलसिला 4 घंटे तक चलता रहा। इस दौरान रुक-रुककर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। इंदौर के पाताल पानी का झरना भी फूट पड़ा है। पिछले 24 घंटे में 9.7 मिमी बारिश रिकार्ड हुई। वहीं अगर बीते 24 घंटों में प्रदेश के हाल की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में हो रही लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। खासकर विदिशा के सिरोंज में बारिश से जनजीवन खासा अस्तव्यस्त हुआ है।

देखें वीडियो- बारिश से फूट पड़ा पाताल पानी का झरना

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82w27k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो