scriptPatrika positive news : गांव में लगा है जनता कर्फ्यू, मंत्री-कलेक्टर को भी गांव के बाहर ही खड़े होकर करनी पड़ी बात | Collector and Minister Appreciated Village For Janata Curfew | Patrika News

Patrika positive news : गांव में लगा है जनता कर्फ्यू, मंत्री-कलेक्टर को भी गांव के बाहर ही खड़े होकर करनी पड़ी बात

locationइंदौरPublished: May 15, 2021 07:55:59 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

Patrika positive news : मंत्री ने की गांव में लगे जनता कर्फ्यू की तारीफ, बोले- ऐसी व्यवस्था से ही टूटेगी कोरोना वायरस की चेन..

no_entry1new.png

इंदौर. Patrika Positive News इंदौर (INDORE) जिले में एक तरफ जहां कोरोना (CORONA) के कहर के बीच रोजाना भयावह तस्वीरें सामने आ रही थीं वहीं अब जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो सभी को बेहद ही सराहनीय और सभी को सीख देने वाली है। तस्वीर महू (MHOW) के मलेंडी गांव की है जहां कोरोना (COVID-19) से बचाव के लिए ग्रामीणों ने खुद ही गांव में जनता कर्फ्यू (JANTA CURFEW) लगा दिया है। गांव के रास्ते लकड़ियों से बैरिकेटिंग कर बंद कर दिए गए हैं और किसी भी बाहरी व्यक्ति का आना प्रतिबंधित कर दिया। शनिवार को जब प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट (MINISTER TULSI SILAWAT), कलेक्टर (COLLECTOR) व प्रशासनिक अमले के साथ गांव पहुंचे तो गांव के बाहर ही रोककर ग्रामीणों ने बातचीत की।

ये भी पढ़ें- Patrika Positive News: 82 साल की उम्र में दादी ने कोरोना को हराया, अब दूसरों को दे रहीं ये सलाह

no_entry2.png

असली जनता कर्फ्यू, मंत्री-कलेक्टर को भी रोका
दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महू के मलेंडी गांव में ग्रामीणों ने खुद की जनता कर्फ्यू लगा रखा है। गांव के सभी रास्ते लकड़ियों से बंद कर दिए हैं और किसी भी बाहरी व्यक्ति को गांव में आने की अनुमति नहीं है। ऐसे में जब शनिवार को मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर व कलेक्टर सहित प्रशासनिक अमला गांव में पहुंचा तो सख्ती से जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे ग्रामीणों ने उन्हें गांव में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया। गांव के बाहर ही खड़े करकर मंत्री व प्रशासनिक अमले ने ग्रामीणों से बात की। जनता कर्फ्यू का पालन मंत्री व प्रशासनिक अमले ने भी किया और गांव के बाहर से ही ग्रामीणों से बात कर वापस लौट आए। इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट ने ग्रामीणों के फैसले की सराहना भी की।

ये भी पढ़ें- Patrika Positive News : कोरोना काल में उठे मदद के हाथ, कोई कोविड मरीजों की कर रहा मदद, कोई बना उनके परिजन का सहारा

no_entry3.png

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा- ऐसे फैसलों से ही टूटेगी कोरोना की चेन
मलेंडी गांव में लगे सख्त जनता कर्फ्यू का न केवल मंत्री व कलेक्टर सहित प्रशासनिक अमले ने पालन किया बल्कि ग्रामीणों के फैसले की भी सराहना की। मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि ऐसी व्यवस्था से ही कोरोना की चेन टूटेगी।मंत्री सिलावट ने बताया कि उन्होंने ग्रामीणों से कहा है कि कोरोना से घबराए नहीं, सजग और सावधान रहें। लक्षण दिखाई देते ही तुरंत जांच कराएं। पॉजिटिव आने पर आइसोलेशन में रहें। बता दें कि शनिवार को मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कई गांवों का दौरा करने पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो