प्रदेश के इन जिलों में फिर बढ़ने लगा कोरोना ये है वजह

इंदौर में दूसरे प्रदेशों से आए लोगों से बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, भोपाल में भी बढ़ने लगे मामले, जबलपुर में भी शून्य से पांच हुए संक्रमित

By: Hitendra Sharma

Published: 03 Jul 2021, 09:03 AM IST

भोपाल. कोरोना की दूसरी लहरके कमजोर पड़ने के बाद अब मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रिमितों के आंकड़े काफी कम हो गए थे। इंदौर में ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या प्रतिदिन पांच तक आकर रह गई। लेकिन अब फिर से यह संख्या बढ़ने लगी है अब प्रतिदिन करीब 12 संक्रमित मिलने से प्रसासन अलर्ट हो गया है।

प्रशासन की जांच में सामने आया है कि संक्रमितों की संख्या में इजाफे के पीछे देश के दूसरे राज्यों से आए लोग है जो इंदौर में कोरोना संक्रमण की दर को बढ़ा रहे हैं। इसी तरह राजधानी भोपाल में भी संक्रमितों की संख्या जो पांच रह गई थी बापस 10 तक पहुंच गई हालांकि शुक्रवार को छह मामले ही सामने आए हैं। इंदौर जिले में रोज लगभग 10 हजार टेस्ट हो रहे हैं।

Must See: कोरोना महामारी के बीच अब खतरनाक संक्रामक रोग ग्लेंडर की दस्तक

प्रदेश के शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के बाहर से आने वालों पर प्रशासन को नजर रखनी चाहिए और कोरोना को लेकर अब भी सतर्कता बरतें। सीएम ने ये निर्देश कोरोना नियंत्रण की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए थे।

Must See: मौत के सामने से मां को खींच लाई 5 साल की बेटी

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में हर रोज केवल 33 कोरोना के मामले ही सामने आ रहे थे पर शुक्रवार को 43 नए प्रकरण आए हैं। अचानक फिर से बढ़ते मामलों के लेकर प्रशासन को सतर्क रहना होगा। इंदौर भोपाल के साथ ही जबलपुर जिले में भी संक्रमण के मामले शून्य होने के बाद फिर से पांच हो गए हैं।

Must See: लापरवाहीः अस्पताल की दहलीज पर गर्भवती ने दम तोड़ा
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दूसरे राज्यों की सीमा से लगे प्रदेश के जिलों में विशेष सावधानी बरती जाए। राज्य में प्रवेश करने वालों की जांच अनिवार्य रूप से की जाए। इसके साथ ही कोविड टेस्ट की संख्या सभी जिलों में बढ़ाई जाए। कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर उनकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री पर नजर रखी जाए। जो संक्रिमित होम आइसोलेशन में नहीं रह सकते उनको कोविड केयर सेंटर में भेजा जाए।

Must See: टीका नहीं लगवाने पर घर के आगे बजेगा ढोल पूरे मोहल्ले को चलेगा पता

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned