20 से ज़्यादा जिलों में है बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि के साथ चलेगी तेज़ हवाएं

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में बारिश ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

By: Faiz

Published: 10 May 2020, 08:15 PM IST

इंदौर/ मधय प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में मौसम अचानक बदल गया। कई जगहों पर धूल भरी आंधी चलने के बाद कहीं हल्की तो कही तेज बारिश शुरु हो गई है। शनिवार शाम से ही प्रदेश के कई इलाकों में रुक रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं, रविवार को इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन देवास आदि इलाकों में तेज बिजली कड़कने के साथ बारिश शुरु हो गई। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में बारिश ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आगामी 1 से 2 प्रदेश भर में इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- महाराष्ट्र से पैदल चले थे उत्तर प्रदेश के 3 मजदूर, घर पहुंचने से पहले रास्ते में हुई मौत, हड़कप


इन जिलों कें लिए बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद और जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उज्जैन, शाजापुर, देवास, धार, खंडवा, खरगौन, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह जिले में भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, आगामी 24 घंटों के भीतर प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर और भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है। वहीं, इन जिलों में मौसम भी शुष्क रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सलमान खान की बॉडी भी है इनके सामने फैल, राजधानी आया भारत का सबसे फिट IPS


इन जिलों के लिए जारी हुआ ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग जबलपुर संभाग के जिलों के साथ सागर, दमोह, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, शिवपुरी, गुना और शाजापुर जिलों में ओलावृष्टि की आशंका जताई है।


इन जिलों में तेज हवा की संभावना

चंबल संभाग के जिलों के साथ भोपाल, विदिशा, राजगढ़, हरदा, ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर, टीकमगढ़, छतरपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर, धार, खंडवा और खरगौन जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉकडाउन में घर में रहकर बढ़ने लगा है मोटापा, तो समझ लें वज़न घटाने का ये तरीका आप ही के लिए है



12-13 मई तक नहीं बदलेगा मौसम

मौसम विभाग का अनुमान है कि, आगामी 12-13 मई तक मौसम में कुछ खास परिवर्तन नहीं होगा। शाम के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे। गरज चमक के साथ 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कई इलाकों में गरज चमक के साथ तेज हवा और हल्की बारिश की भी संभावना है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned