scriptIndore News: अब रात 9 बजे तक ही स्टेज पर बैठ सकेंगे दूल्हा-दुल्हन, बारात पर भी लगाई रोक | Indian wedding ceremony jacobabad Sindhi Panchayat indore general meeting wedding ceremony guideline for wedding couple barat | Patrika News
इंदौर

Indore News: अब रात 9 बजे तक ही स्टेज पर बैठ सकेंगे दूल्हा-दुल्हन, बारात पर भी लगाई रोक

शादी के भव्य आयोजन में दूल्हा-दुल्हन को देर रात तक स्टेज पर बैठाने वाले परिवारों की अब खैर नहीं, सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने सख्त किए नियम

इंदौरJun 04, 2024 / 11:37 am

Sanjana Kumar

Indian wedding

Indian Wedding

पूज्य जैकबाबाद जिला सिंधी पंचायत की वार्षिक साधारण सभा की बैठक पलसीकर कॉलोनी स्थित जैकबाबाद भवन में सोमवार को गोपालदास परियानी की अध्यक्षता में हुई। मुकेश सचदेव ने बताया, सभा में अनेक सदस्यों ने अपने सुझाव व विचार प्रकट किए। इसमें निर्णय लिया कि विवाह समारोह में दूल्हा-दुल्हन निर्धारित समय रात 9 बजे तक ही स्टेज पर बैठ सकेंगे।
बैठक में कुछ महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पारित किए गए। इनमें प्रमुख रूप से पंचायत के बड़े भवन के लिए भूमि आवंटित करने को महापौर, कलेक्टर, व नगरीय प्रशासन मंत्री से मिलकर आवेदन पत्र देना है। कुरीतियों को खत्म करने के लिए पंचायत के सदस्य अभियान चलाएंगे।
विवाह समारोह में दूल्हा-दुल्हन को निर्धारित समय रात 9 बजे तक स्टेज पर बैठना होगा। विवाह के एक दिन पहले मिनी बारात पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी। अगर किसी विवाह के पहले इस विषय पर कोई सूचना मिलेगी तो पंचायत की कोर कमेटी मिनी बारात को समझाइश से रोकेगी। आम सभा में पंचायत के अध्यक्ष राजा मांधवानी ने पंचायत के पदाधिकारियों को कुरीतियों को समाप्त करने की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर प्रकाश राजदेव, रतनचंद्र राजानी, कमल कस्तूरी, डॉ. जय परियानी, मुकेश सचदेव, वासुदेव हरगुनानी, लालचंद वाधवानी सहित अनेक पदाधिकारी शामिल थे।

च्चों की फीस के 22.77 लाख रुपए भरे

महासचिव कमल कस्तूरी ने बताया, इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में पंचायत ने बच्चों की फीस के रूप में 22 लाख 77 हजार रुपए भरे हैं। अनिल पाहुजा ने आय-व्यय का हिसाब पेश किया। संचालन डॉ. जय परियाणी व मुकेश सचदेव ने किया। अंत में आभार दीपचंद चावला ने माना।

Hindi News/ Indore / Indore News: अब रात 9 बजे तक ही स्टेज पर बैठ सकेंगे दूल्हा-दुल्हन, बारात पर भी लगाई रोक

ट्रेंडिंग वीडियो