scriptIndore Lok Sabha – इंदौर में नाम वापसी मामले में नया मोड़, प्रत्याशी बोले- फर्जी हस्ताक्षर कराए | Indore Lok Sabha seat latest news | Patrika News
इंदौर

Indore Lok Sabha – इंदौर में नाम वापसी मामले में नया मोड़, प्रत्याशी बोले- फर्जी हस्ताक्षर कराए

कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद बीजेपी नेता सक्रिय हो गए और निर्दलीयों पर डोरे डाले। दोपहर में कई निर्दलीयों ने अपने नामांकन वापस भी ले लिए पर शाम होते होते पलट गए।

इंदौरApr 29, 2024 / 09:10 pm

deepak deewan

MP Lok Sabha Election 2024 मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। इंदौर में कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने न केवल अपना नामांकन वापस ले लिया बल्कि पार्टी भी छोड़ दी। उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ले ली। कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद बीजेपी नेता सक्रिय हो गए और निर्दलीयों पर डोरे डाले। दोपहर में कई निर्दलीयों ने अपने नामांकन वापस भी ले लिए पर शाम होते होते पलट गए।
इंदौर में निर्दलीयों की नाम वापसी मामले में नया मोड़ आ गया। यहां कुल 23 प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किए थे जिनमें में से सोमवार को 9 कैंडिडेट ने नामांकन फॉर्म वापस ले लिए। बीजेपी इसपर खुशियां मना रही थी पर कुछ घंटों बाद ही कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने आरोप लगाए कि उनके नामांकन पत्र फर्जी हस्ताक्षर कर वापस लिए गए हैं।
प्रदेश में अब तक दो चरणों में 12 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब तीसरे और चौथे चरण के चुनाव होने हैं जिसके लिए चुनाव प्रचार चरम पर है। प्रचार की गहमागहमी के बीच इंदौर लोकसभा सीट देशभर में तब सुर्खियों में आ गई जब यहां से कांग्रेस प्रत्याशी सहित अनेक प्रत्याशी चुनाव मैदान से हट गए।
इंदौर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह के अनुसार 23 कैंडिडेट में से सोमवार को नाम वापसी के अंतिम दिन 9 कैंडिडेट ने अपने अपने नामांकन फॉर्म वापस लिए। कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम के तीन नामांकन के साथ ही 6 अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने नामांकन वापस लिए हैं।
दरअसल कांग्रेस के उम्मीदवार की नाम वापसी के साथ ही बीजेपी यहां से अन्य प्रत्याशियों के भी नामांकन पत्र वापस लेने की कोशिश में जुट गई थी। बीजेपी ने कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों को इसके लिए राजी भी कर लिया और अपने नामांकन वापस ले लिए। इधर तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाद में फर्जी हस्ताक्षर कर नामांकन पत्र वापस लेने का आरोप लगाया।
इंदौर लोकसभा सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों दिलीप ठक्कर, धर्मेंद्रसिंह झाला और लीलाधर चौहान में नामांकन पत्र वापसी में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इन निर्दलीय उम्मीदवारों का कहना है कि उनके फर्जी हस्ताक्षर करके नामांकन वापस लिए गए हैं। तीनों निर्दलीय उम्मीदवारों ने मामले की जांच और वीडियोग्राफी दिखाने की मांग की है। दिलीप ठक्कर और धर्मेंद्रसिंह झाला ने इस मांग के समर्थन में कलेक्टर कार्यालय में विरोध प्रदर्शन भी किया।
बता दें कि इंदौर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। चौथे चरण में प्रदेश की इंदौर सहित कुल 8 सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों में इंदौर के अलावा देवास, उज्जैन, मंदसौर,रतलाम,धार, खरगोन और खंडवा सीट शामिल हैं। इंदौर, मंदसौर और खंडवा सामान्य सीटें हैं जबकि शेष अन्य रिजर्व सीटें हैं।

Home / Indore / Indore Lok Sabha – इंदौर में नाम वापसी मामले में नया मोड़, प्रत्याशी बोले- फर्जी हस्ताक्षर कराए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो