scriptडिलीवरी के बाद नवजात की मौत, गुस्साए परिजन बोले- नर्स के हाथ से छूटकर टब में गिर गया बच्चा | Newborn left by hand during delivery at MY hospital, death | Patrika News
इंदौर

डिलीवरी के बाद नवजात की मौत, गुस्साए परिजन बोले- नर्स के हाथ से छूटकर टब में गिर गया बच्चा

परिजन का डॉक्टर-स्टाफ पर लापरवाही का आरोप
डॉक्टर बोले- मृत पैदा हुआ बच्चा, अस्पताल ने पीएम कराया

इंदौरNov 08, 2019 / 01:27 pm

हुसैन अली

एमवाय अस्पताल में डिलीवरी के दौरान हाथ से छूटा नवजात, मौत

एमवाय अस्पताल में डिलीवरी के दौरान हाथ से छूटा नवजात, मौत

इंदौर. एमवाय अस्पताल में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत के मामले में परिजन ने डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजन ने कहा, जन्म के बाद नवजात डॉक्टर और नर्स के हाथ से छूटकर टब में गिर गया। इससे बच्चे की मौत हो गई, जबकि डॉक्टरों का कहना है, बच्चा मृत पैदा हुआ था। शव का पीएम कराया है।
must read : कार वॉशिंग सेंटर पर कंप्रेशर फटा, किशोर के गले में लगा लोहे का टुकड़ा़, दर्दनाक मौत

पीथमपुर निवासी सुरेश दुबे ने बताया, एमवाय अस्पताल में पत्नी रेशमा (18) को बुधवार रात डिलीवरी के आधे घंटे बाद मृत बच्चा पैदा होने की सूचना दी। सोनोग्राफी के वक्त बच्चा कमजोर होने की जानकारी दी थी, लेकिन धडक़न चल रही थी। डिलीवरी रूम में भर्ती अन्य मरीजों ने बताया, डिलीवरी के बाद बच्चा डॉक्टर व नर्स के हाथ से छूटकर नीचे टब में गिर गया था, जिससे मौत हुई। गुरुवार को एमवाच पुलिस चौकी ने शव का पीएम कराया।
बच्चा कमजोर और धडक़न नहीं चलने की बात बताई थी

इधर, महिला रोग व प्रसूति विभाग की प्रोफेसर सुमित्रा यादव ने कहा, महिला को सात माह का गर्भ था। पहले भी पांच माह में गर्भपात करना पड़ा था। जांच में बच्चा बेहद कमजोर होने और धडक़न नहीं चलने की बात परिजन को बताई थी। उनसे दस्तावेज पर दस्तखत भी लिए थे। बच्चा मृत पैदा हुआ। इलाज कर रही डॉ. रश्मि चौहान और टीम ने पूरी कोशिश की। महिला का गंभीर हालत में इलाज किया जा रहा है। आरोप लगाने पर हमने ही चौकी पर सूचना देकर पीएम कराने को कहा है। रिपोर्ट में सारी बात साफ हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो