scriptनई ब्रॉडगेज लाइन पर दौड़ी 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन | Train at a speed of 120 km on a new broad gauge line | Patrika News
इंदौर

नई ब्रॉडगेज लाइन पर दौड़ी 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन

खंडवा-सनावद रेल खंड के मथेला-निमारखेड़ी स्टेशन के बीच हुआ स्पीड ट्रायल रन

इंदौरJun 22, 2019 / 04:37 pm

हुसैन अली

indore

नई ब्रॉडगेज लाइन पर दौड़ी 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन

इंदौर. रतलाम-खंडवा ब्रॉडगेज लाइन के सनावद-खंडवा रेल खंड के बीच मथेला से निमाड़ खेड़ी लाइन का काम काम पूरा हो गया है। आज रेल संरक्षा आयुक्त पश्चिम रेलवे ने स्पीड ट्रायल रन किया, जिसमें इंजन को 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया गया।
must read : प्रदेश सरकार की अर्थी निकाली, पुलिस से हुई हाथापाई, अब कॉलेज पर जड़ा ताला

सनावद से खंडवा के बीच ब्रॉडगेज लाइन काम चल रहा है। सनावद से खंडवा के बीच निमाड़ खेड़ी को खंडवा स्टेशन जोडऩे के लिए दो रूट तैयार किया जा रहे हैं। एक रूट निमाड़ खेड़ी से खंडवा पुरानी मीटरगेज लाइन पर तो दूसरा मथेला होते हुए खंडवा तक। मथेला से निमाड़ खेड़ी तक ४६ किमी की रेल लाइन बिछाई जा चुकी है। यहीं पास में थर्मल पॉवर प्लांट के लिए रेल लाइन निजी कंपनी द्वारा तैयार करदी गई है जो सीआरएस निरीक्षण के बाद पॉवर प्लांट में कोयलों से भरी मालगाडिय़ों का परिचालन शुरू हो सकेगा। इधर, सनावद से निमाडख़ेड़ी और निमाड़ खेड़ी से खंडवा के लिए रेल लाइन का काम भी चल रहा है। आज सीआरएस दल ने मथेला से निमाड़ खेड़ी तक 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से इंजन दौड़ाया। इसके पहले सीआरएस ने विंडो निरीक्षण भी किया ताकि कहीं कोई कमी रह गई हो तो उसे दूर किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो