scriptये सच है…12वीं पास पति को पत्नी देगी हर महीने गुजारा भत्ता, पढ़ें पूरा मामला | true story indore family court verdict against wife to give Maintenance 12th pass husband | Patrika News

ये सच है…12वीं पास पति को पत्नी देगी हर महीने गुजारा भत्ता, पढ़ें पूरा मामला

locationइंदौरPublished: Feb 21, 2024 09:04:08 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अभी तक आपने ये सुना होगा कि पति अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता या भरण पोषण के लिए हर महीने रुपए देगा। लेकिन इंदौर में एक बेचारे पति को पत्नी हर महीने गुजारा भत्ता देगी। फैमिली कोर्ट ने पति के पक्ष में फैसला सुनाते हुए पत्नी को ये आदेश दिया है। संभवत: ये देश का पहला ऐसा मामला है जिसमें कोर्ट ने पत्नी को पति को गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है।

indore.jpg

ये है पूरा मामला
पहचान छिपाने के उद्देश्य से हम पति-पत्नी के असली नाम आपको नहीं बता रहे हैं। 23 साल के अजय (बदला हुआ नाम) और 22 साल की अंजली (बदला हुआ नाम) का केस इंदौर फैमिली कोर्ट में चल रहा था। अजय और अंजली की पहचान दोनों के कॉमन फ्रैंड के जरिए हुई थी और फिर दोनों में बातचीत होने लगी। अंजली अजय को पसंद करने लगी थी इसलिए उसने अजय को प्रपोज किया। अजय उससे शादी नहीं करना चाहता था लेकिन अंजली ने धमकी दी कि अगर शादी नहीं की तो वो जान दे देगी। इस दबाव में आकर अजय ने अंजली के साथ साल 2021 में आर्य मंदिर में शादी कर ली। अजय के शादी करने से उसके परिवार वाले खुश नहीं थे और वो भी घुट-घुटकर अंजली के साथ रह रहा था। एक दिन अजय घर से भाग गया और परिवारवालों को पूरी बात बताई।


यह भी पढ़ें

हाईप्रोफाइल ट्रेन वंदे भारत में चोरों की एंट्री, चोरी की घटना से मचा हड़कंप


12वीं पास पति के पक्ष में कोर्ट ने सुनाया फैसला
अजय के घरवालों ने जब उसे समझाया तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कोर्ट में भरण पोषण के लिए केस भी दायर किया। इसी बीच अंजली ने भी अजय पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करा दिया। हालांकि कोर्ट में उसने कहा कि वो अजय के साथ रहना चाहती है। कोर्ट में अंजली ने बताया कि वो कामकाजी नहीं है इसलिए उसे अजय भरण पोषण के लिए पैसे दे, लेकिन कोई सबूत इसके वो पेश नहीं कर पाई। वहीं अजय ने बताया कि वो 12वीं पास है और अंजली की वजह से उसकी पढ़ाई छूट गई है। वो उसे बहुत प्रताड़ित करती है इसलिए वो घर से भाग गया था।उसने कोर्ट को बताया कि जब पत्नी अंजली ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी तब बताया था कि वो ब्यूटी पार्लर चलाती है। इससे अंजली का झूठ पकड़ा गया और कोर्ट ने पत्नी अंजली को आदेश दिया है कि वो हर महीने 5 हजार रुपए भरण पोषण के लिए पति अजय को देगी।
देखें वीडियो- जान बचाने पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे बैठा रहा बाघ

https://youtu.be/QgNDrHfnAx8

ट्रेंडिंग वीडियो