scriptafter american executive order tiktok accused us of not following rule | अमेरिका में बैन से TikTok परेशान, कहा हमने कभी नहीं शेयर किया यूजर डेटा | Patrika News

अमेरिका में बैन से TikTok परेशान, कहा हमने कभी नहीं शेयर किया यूजर डेटा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिक टॉक(TikTok) और वी चैट(We Chat) एप को बंद करने के आदेश दिए हैं। ये आदेश अगले 45 दिनों में लागू हो जाएगा।

नई दिल्ली

Published: August 08, 2020 11:24:02 am

नई दिल्ली: भारत के बाद ( tiktok ban in india ) अब अमेरिका ने अमेरिका ( America ) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने टिकटॉक (TikTok) ऐप (App) को 'खतरा' बताते हुए बाइटडांस कंपनी ( Bytedance company ) के खिलाफ कार्यकारी आदेश जारी किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिक टॉक( TikTok ) और वी चैट( We Chat ) एप को बंद करने के आदेश दिए हैं। ये आदेश अगले 45 दिनों में लागू हो जाएगा। भारत की ही तर्ज पर ट्रंप के कार्यकारी आदेश में TikTok को अमेरिकी अर्थव्यवस्था और उसकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया है। इस आदेश के जारी होने के बाद अब टिकटॉक अमेरिका में भी बैन ( Tiktok Ban in America ) हो गया है जिसकी वजह से चीन तिलमिला गया है।

tiktok ban in us
tiktok ban in us

चीन के विदेश मंत्रालय ने ट्रंप के इस आदेश पर विरोध जताते हुए कहा है कि, हम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा गुरुवार को मैसेजिंग ऐप WeChat और वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को बैन किए जाने के आदेश पर विरोध जताते हैं।

Jio Vs Vodafone : दशकों पुराना Vodafone को हराकर Reliance Jio बना अव्वल

इस आदेश के बाद Tik tok भी परेशान हो गया है और अपनी सफाई देते हुए कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए अमेरिकी प्रशासन द्वारा उचित प्रोसीजर फॉलो न करने की बात कही है। कंपनी ने बयान में कहा है कि हम लगातार एक साल तक अमेरिकी प्रशासन के साथ कोशिश कर उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए लगातार बातचीत कर रही है। लेकिन सरकार प्राइवेट बिजनेस में अपनी मर्जी चलाना चाह रही थी। यहां तक कि सरकार ने अचानक से एक्जीक्यूटिव ऑर्डर पास कर दिया है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि टिकटॉक के लिए यूजर्स की निजता बेहद जरूरी है और न उन्होने कभी किया है और न आगे कभी उनका डेटा किसी के साथ शेयर करेंगे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.