scriptAir Asia की नई शुरूआत, सामान की टेंशन दूर करने के लिए घर से लगेज ले जाएगी कंपनी | AIR ASIA STARTED FLYPORTER SERVICE TO PICK AND DROP LUGGAGE | Patrika News

Air Asia की नई शुरूआत, सामान की टेंशन दूर करने के लिए घर से लगेज ले जाएगी कंपनी

Published: Jun 19, 2020 06:18:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Air Asia ने शुरू की गर से सामान ले जाने की सर्विस
फ्लाइट के दौरान कर सकते हैं इस्तेमाल
सामान की सिक्योरिटी की होगी गारंटी
500 रूपए में ले सकते हैं सुविधा

Air Asia

Air Asia

नई दिल्ली: अक्सर सफर करते वक्त लोगों को सामान की फिक्र होगी कि कैसे ले जाएंगे लेकिन अब आपको अपने सामान की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। दरअसल प्राइवेट एय़रलाइंस कंपनी air asia ने ‘एयर एशिया फ्लाईपोर्टर’ (AirAsia FlyPorter) नाम की सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के तहत एयरलाइंस आपके सफर का सामान आपके घर से पिक और डिलीवर करेगी। यात्रियों के लिए शुरू की गई डोर टू डोर बैगेज सर्विस (door-to-door baggage) की शुरूआत सबसे पहले दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद में होगी । दूसरे चरण में ये सर्विस मुंबई में शुरू की जाएगी।

सामान का इंश्योरेंसस भी होगा- यात्री उड़ान के 24 घंटे पहले से इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि सामान और कंटेनर के लिए 5000 रुपये प्रति सामान इंश्योरेंस भी दिया जाएगा ।

E-Commerce Policy में होगा बदलाव, ऑनलाइन साइट्स को बताना होगा प्रोडक्ट Made in India है या नहीं

कैसे ले सकते हैं लाभ- आपको बता दें कि इस फैसिलिटी के लिए कंपनी 500 रूपए चार्ज करेगी और आप ये सुविधा सफर में एक बार या तो जाते वक्त या आते वक्त ले सकते हैं। यानि सफर पर जाते समय कंपनी यात्रियों का सामान दरवाजे से उठाएगी या जहां पर यात्री को उतरना होगा, उसे पते पर पहुंचा दिया जाएगा।

इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको flyporter.carterporter.in वेबसाइट पर विजिट करना होगा या फिर +91 63668 35588 नंबर पर संपर्क करना होगा।

माना जा रहा है कि कंपनी ने ये सुविधा कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए की है । दरअसल कोरोना की वजह से एविएशन इंडस्ट्री ( Aviation industry ) की हालत बेहद खराब है ऐसे में कंपनियां कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रही है। हालांकि कंपनी का कहना है कि कस्टमर्स की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए कंपनी ने य़े कदम उठाया है।

सरकार की मुश्किलें दूर करेगा LIC, शुरू हुआ IPO लाने का प्रोसेस

आपको बता दे अभी कुछ दिनों पहले Air Asia अपनी छठी सालगिरह ( air asia anniversary ) मनाने का शानदार तरीका ढूंढा था। दरअसल कंपनी ने अपनी 6ठी सालगिरह पर 50000 डॉक्टर्स को फ्री में यात्रा कराने का ऑफर दिया था। इस ऑफर के तहत पूरे देश के डॉक्टर्स फ्री में घरेलू उड़ान ( FREE FLIGHT FOR DOCTORS ) का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने इसे ‘रेड पास’ (AirAsia Red Pass) पहल का नाम दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो