script

Microsoft के पूर्व एक्जीक्यूटिव मुकुंद मोहन अमेरिका में गिरफ्तार, 5.5 मिलियन डॉलर फ्रॉड का आरोप

Published: Jul 25, 2020 02:57:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

मुकुंद मोहन पर US Paycheck Protection Program ( PPP ) के तहत अपनी 6 कंपनियों के लिए आठ लोन अप्लाई करने का आरोप है

mm.jpg

नई दिल्ली: Microsoft के पूर्व इंजीनियरिंग डायरेक्टर मुकुंद मोहन यूएसए जॉनी ऑफिस ने गुरुवार को 5.5 मिलियन डॉलर के फ्रॉड के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया है ।
मुकुंद मोहन पर US Paycheck Protection Program ( PPP ) के तहत अपनी 6 कंपनियों के लिए आठ लोन अप्लाई करने का आरोप है । सरकार इस प्रोग्राम के तहत कारोबारियों की महामारी के दौरान कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए मदद करती है ।अगर सरकारी मदद का इस्तेमाल उसी परपस के लिए किया जाता है तो उसे अनुदान में भी कन्वर्ट किया जा सकता है ।

Yes Bank की Whatsapp पर एंट्री, 24 घंटे मिलेगी Banking Service

मुकुंद मोहन पर इल्जाम है कि उन्होंने इन कंपनियों के लिए लोन अप्लाई किया है लेकिन इन कंपनियों के अंतर्गत कोई भी कर्मचारी काम नहीं करता बल्कि कुछ तो बिजनेस ही नहीं है

यूएस अटॉर्नी का आरोप है कि मोहन ने फेंक डॉक्यूमेंट के आधार पर लोन के लिए अप्लाई किया यहां तक यूनिटेक स्पेलिंग में भी कागजातों के साथ धोखाधड़ी की है ।मुकुंद मोहन पर यह भी इल्जाम है कि उन्होंने लोन के रूप में मिले हुए पैसे को अपने पर्सनल ब्रोकरेज अकाउंट में ट्रांसफर किया है उसे पर्सनल यूज में लिया है

मोहन ने Mahenjo कंपनी के नाम पर लोन लिया था और इस कंपनी के रिकॉर्ड में उन्होंने बताया है कि 2019 में इसका पेरोल का खर्च 2.3 मिलियन डॉलर से ज्यादा का है जिसके मुताबिक महिलाओं का एवरेज मंथली पेरोल $172250 का पड़ता है । जबकि मोहन के खिलाफ कंप्लेंट में यह कहा गया है कि Mahenzo एक shelf Company है और यह किसी भी एंप्लोई को कोई काम नहीं देती ना ही तो इसका कोई बिजनेस रिकॉर्ड है ।ज्योति मोहन ने लिंक दिन पर भी कंपनी का फेक प्रोफाइल क्रिएट किया हुआ है ।
इतना ही नहीं Mahenzo की तरह मोहन ने Zuput, Zigantic,GitGrow,Vengal, Expect Success के नाम पर भी इसी तरह के लोन लिए हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो