scriptयोगी सरकार को बड़ी कामयाबी, चीन से बोरिया-बिस्तर बांध जर्मन फुटवेयर कंपनी आगरा में लगाएगी फैक्ट्री | German Footwear Company will Invest in Agra Amid Corona Crisis | Patrika News

योगी सरकार को बड़ी कामयाबी, चीन से बोरिया-बिस्तर बांध जर्मन फुटवेयर कंपनी आगरा में लगाएगी फैक्ट्री

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 06:53:59 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

INVESTMचीन को लगा एक और झटका
जर्मन फुटवेयर ब्रांड ने समेटा व्यापार
आगरा में लगेगी फैक्ट्री

INVESTMENT IN UP

INVESTMENT IN UP

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( coronavirus ) के संकट के बीच में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ( YOGI GOVT ) को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ( pm modi ) के आपदा को अवसर में बदलने की बात योगी सरकार ने सच कर दिखाई है। हमने आपको पहले ही बताया था कि लगभग 1000 कंपनियां जो चीन में काम कर रही हैं वो अब चीन से पैकअप करने की तैयारी कर रही है और इसमें 300 से ज्यादा कंपनियां भारत आना चाहती है। इसी बारे में अब खबर मिल रही है कि जर्मन फुटवेयर कंपनी ( German Footwear Company ) Von Wellx Germany (5 Zones) ने उत्तर प्रदेश के आगरा में निवेश करने का फैसला किया है।

सबसे अमीर एशियाई बिजनेस मैन Jack Ma ने जापान के SOFT BANK को कहा अलविदा, जानें इसके पीछे की वजह

ये कंपनी Iatric Industries Pvt Ltd के साथ जूतों का निर्माण करेगी । कंपनी भविष्य में जूतों के निर्माण से जुड़े बाकी रॉ मटैरियल्स को पूरे भारत में सप्लाई करने की योजना बना रही है। जिससे कि भारत में बनें सामान की क्वालिटी में सुधार हो सकेगा । MSME मंत्री उदयभान सिंह का कहना है कि इस निवेश से राज्य में रोजगार की नई संभावनाएं पैदा होंगी ।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इससे पहले बीते दिनों Korea Chamber of Commerce and Industry (KCCI) के चेयरमैन Yongmaan Park ने उत्तर प्रदेश के छोटे और मझोले उद्योगों के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से बात कर उत्तर प्रदेश में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। सिंह का कहना है कि भारत और खासतौर पर उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छुक कंपनियों को राज्य सरकार हर संभव मदद देगी ।

खुशखबरी! छोटे और लघु उद्मियों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार, इसी सप्ताह मिलेगा 3 लाख करोड़ का कर्ज

दरअसल कोरोना वायरस के कारण चीन में विदेशी कंपनियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी वजह से कंपनियां वहां से बोरिया-बिस्तर बांधने की तैयारी कर रही हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों से कोरना वायरस के बाद के हालात के लिए आर्थिक रणनीति बनाने का आदेश दिया था। जिसमें विदेशों से निवेश को आकर्षित करने वाली योजनाएं और फैसिलिटी भी शामिल होंगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो