scriptसबसे अमीर एशियाई बिजनेस मैन Jack Ma ने जापान के SOFT BANK को कहा अलविदा, जानें इसके पीछे की वजह | Jack Ma Quits Softbank Board Amid Losses Know his future plans | Patrika News

सबसे अमीर एशियाई बिजनेस मैन Jack Ma ने जापान के SOFT BANK को कहा अलविदा, जानें इसके पीछे की वजह

Published: May 18, 2020 05:48:24 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

JACK MA ने SOFTBANK से दिया इस्तीफा
सामाजिक कार्यों में बिता सकते हैं समय
2007 से थे कंपनी के सदस्य

jack ma

jack ma

नई दिल्ली : अलीबाबा के संस्थापक और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा ( ALIBABA founder JACK MA ) ने जापान के सॉफ्ट बैंक ( JAPAN Softbank ) से इस्तीफा ( JACK MA QUITS SOFTBANK ) दे दिया है। जैक मा ने ये इस्तीफा जापानी टेक्नालॉजी कंपनी के ऑफिस साझेदारी उद्यम वीवर्क जैसे जोखिमपूर्ण निवेश को लेकर संघर्षपूर्ण स्थितियों के कारण दिया है । सॉफ्ट बैंक ने सोमवार को कंपनी के वित्तीय हालात की रिपोर्ट जारी करने से पहले इस बारे में पब्लिक अनाउंसमेंट की । हालांकि, कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह नहीं बताई।

E-Commerce साइट्स के लिए खुशखबरी, Red Zone में भी डिलीवरी की मिली इजाजत

3 नए सदस्यों की बोर्ड में एंट्री-

सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में तीन नए सदस्यों की घोषणा की, जिनमें सॉफ्टबैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी योशिमित्सु गोटो और वासेदा विश्वविद्यालय के प्राध्यापक युको क्वामोटो शामिल हैं। आपको बता दें कि जैक मा 2007 से बैंक के साथ थे और सॉफ्ट बैंक ने मा की कंपनी अलीबाबा में काफी इंवेस्टमेंट किया है।

सामाजिक कार्यों में देंगे समय- बताया जा रहा है कि जैक मा ( Jack Ma ) व्यवसाय को छोड़कर अपना पूरा ध्यान सामाजिक कार्यों में लगाना चाहते हैं। इससे पहले सितंबर (2019) में ही जैक मा अलीबाबा ग्रुप के चेयरमैन पद से रिटायर हुए थे। तब भी उन्हेने एजूकेशन के क्षेत्र में काम करने की बात कही थी ।

JIO को मिला इक्विटी फर्म General-Atlantic का साथ, INVEST करेगी 6600 करोड़

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, अलीबाबा के संस्‍थापक जैक मा एशिया के सबसे धनी व्‍यक्ति हैं। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते थे। रिपोर्ट के अनुसार जैक मा की कुल संपत्ति जहां 45.7 अरब डॉलर है। ये आंकड़े मार्च में आए थे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो