script

मॉल जाने का प्लान बनाने से पहले पढ़ लें ये खबर, करानी होगी Pre Booking

Published: Jun 03, 2020 08:57:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Mall जाने के लिए मानने होंगे नियम
कम लोगों को मिलेगी एंट्री
सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्काटेंसिंग का रखना होगा पूरा ख्याल

mall visit rules

mall visit rules

नई दिल्ली: unlock 1.0 में अगले सप्ताह से मॉल- होटेल्स जैसी चीजें खुलने वाली है। ऐसे में अगर आप भी मॉल जाने का प्लान बना रहे हैं तो जरा रूककर ये खबर पढ़ लें क्योंकि मॉल जाने के नियम ( mall visit rules ) बदलने वाले हैं। जीं हां अगली बार जब आप मॉल जाएंगे तो आपको कुछ सरप्राइज मिलेंगे।

अगर आपको लग रहा है कि हम मॉस्क लगाने जैसे किसी नियम की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि वो तो आको लिए आईकार्ड की तरह काम करेगा लेकिन इसके अलावा भी कई सारे नियम होंगे जिनका पालन किया जाएगा। जैसे कि मॉल में एक निश्चित संख्या में ही लोगों को एंट्री लेने दी जाएगी और पार्किंग में भी सिर्फ 50 जगह कस्टमर्स को दी जाएगी। और सबसे बड़ी बात मॉल जाने से पहले आप जिस मॉल में जाना चाहेंगे वहां के लिए प्री-बुकिंग ( pre booking for mall visit ) करानी होगी।

वित्त मंत्री की बैंकों से अपील, बिना डरे खुलकर दें लोगों को लोन

दरअसल कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS ) का खतरा अभी खत्म तो क्या कम भी नहीं हुआ है इसीलिए मॉल मालिक इस बार मॉल खुलने के लिए कुछ नियम बना रहे हैं। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन किया जा सके, और आर्थिक हितों की रक्षा के साथ-साथ जनता के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जा सके।

 

pre booking for mall visit

The Shopping Centres Association of India (SCAI) द्वारा इन नियमों को अपने सभी मेंबर्स को भेज दिया गया है और मॉल मालिक ( mall owners ) उसी हिसाब से खुद को तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा मॉल जाने वाले हर व्यक्ति के तापमान की जांच की जाएगी।

मॉल आने वाले लोगों के बीच में पर्याप्त दूरी हो इसके लिए एस्कलेटर पर तीन स्टेप्स पर सिर्फ एक इंसान को मंजूरी दी जाएगी । साथ ही हर शॉपिंग सेंटर के लिए आइसोलेशन रूम बनाना अनिवार्य होगा।

मॉल में रेगुलर इंटरवल पर सैनेटाइजेशन ( sanetisation ) प्रोसेस को अपनाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो