scriptfm asks Banks to provide loans without fear of CBI CVC and CAG | वित्त मंत्री की बैंकों से अपील, बिना डरे खुलकर दें लोगों को लोन | Patrika News

वित्त मंत्री की बैंकों से अपील, बिना डरे खुलकर दें लोगों को लोन

  • सरकार ने की बैंको से लोन ( Loan ) देने की अपील
  • डर के चलते बैंक नहीं दे रहे लोन

नई दिल्ली

Published: May 25, 2020 11:56:58 am

नई दिल्ली: Finanace Minister Nirmala Sitaharaman ने बैंको को बिना डरे खुलकर लोन बांटने की बात कही है। वित्त मंत्री का कहना है कि सरकार लोन की गारंटी दे रही है ऐसे में बैंको को CBI, CVC या किसी और संस्थान से बिना डरे लोन देना चाहिए। वित्त मंत्री ने ये बात बैंकों के प्रमुख के साथ हुई मीटिंग में कही।

bank Loan
bank Loan

उन्होने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि बैंको लोन देने में डरना चाहिए। क्योंकि सरकार द्वारा 100 फीसदी गारंटी दी जा रही है। वैसे भी सरकार पहले ही कह चुकी है कि लोन डिफॉल्ट होने की हालत में बैंक या बैंक अधिकारी को नहीं पकड़ जाएगा। उन्होने कहा कि अगर कोई निर्णय गलत हो जाता है, और कोई नुकसान होता है, तो सरकार ने 100 प्रतिशत गारंटी दी है। इसीलिए बैंक बिना किसी डर के ऑटोमैटिक रास्ते से सभी योग्य लोगों को आसानी से लोन दे।

घरेलू उड़ानों के बाद International Flights की तैयारी, जुलाई से हो सकती हैं शुरू

माना जा रहा है कि जा रहा है कि बैंकिंग सेक्टर में थ्री-सी (3Cs) यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो – (Central Bureau of Investigation- CBI), केंद्रीय सतर्कता आयोग (Central Vigilance Commission- CVC) और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (Comptroller and Audit General -CAG) द्वारा अनुचित उत्पीड़न की आशंका के चलते लोन देने की प्रक्रिया प्रभावित हो रही है। इसी वजह से सरकार की तरफ से इस तरह की बात कही जा रही है।

बैंक अधिकारियों के डर को खत्म करने के लिए सरकार पिछले महीनों में कई तरह की घोषणाएं कर चुकी है । इसके साथ ही कुछ ऐसी अधिसूचनाओं को वापस भी लिया है जो बैंकर्स के मन में डर पैदा कर रही थीं।

आपको बता दें कि सरकार 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में MSME सेक्टर से लेकर किसानों के लिए लोन की व्यवस्था की है। MSME सेक्टर को 3 लाख करोड़ की इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम ( Emergency Credit Line) की घोषणा की है। लेकिन बैंक न लोगों को लोन देने में कतरा रहा है। यही वजह है कि सरकार ने इस तरह की अपील एक बार फिर से की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRTwitter ने केंद्र के आदेश को दी कर्नाटक हाई कोर्ट में चुनौती, लगाया ये आरोपबिहार में लैंड नहीं हो सकी फ्लाइट, वापस दिल्ली एयरपोर्ट लौटीगुजरात में भारी बारिश की चेतावनी, एनडीआरएफ की नौ टीम तैनातIndian Air Force:पहली बार पिता-पुत्री की जोड़ी ने साथ उड़ाया विमानमहाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपीलपश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.