scriptSmart Bus passengers gets 5 lakh insurance for travel | इस स्मॉर्टबस के साथ करेंगे यात्रा तो मुफ्त में मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा | Patrika News

इस स्मॉर्टबस के साथ करेंगे यात्रा तो मुफ्त में मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा

  • Rail Yatri के अनोखी पहल से यात्रियों को मिलेगा 5 लाख रुपए का बीमा
  • चोट लगने से लेकर अस्पताल का हर खर्च वहन करेगा Rail Yatri

Updated: November 21, 2019 12:05:35 pm

नई दिल्ली। आज के दौर में सही सलामत सफर करना भी सबसे बड़ी चुनौती है। चाहे ट्रेन की यात्रा हो, हवाई यात्रा हो हर जगह आपको टिकट के साथ इंश्योरेंस कवर मिलता है। भारतीय रेल में यात्रा करने पर रेलवे टिकट कटवाते समय ही आपका इंश्योरेंस करवा देता है, वो भी बेहद कम कीमत में लेकिन लोकल में बस से ट्रैवल करने पर बहुत कम ही जगह ऐसी है जहा आपको ट्रेवल के साथ बीमा कवर मिलता है। हालांकि सड़क पर यात्रा करने में ट्रेन के मुकाले सुरक्षा की ज्यादा जरुरत होती है। इसी को देखते हुए रेल यात्री ने आईसीआईसीआई लोबांर्ड और मार्श के साथ मिलकर एक सहयोग किया है जिसमें यात्रियो को 5 लाख रुपए तक का बीमा कवर मिलता है। आइए जानते है क्या है इसका प्रोसेस..
rail_yatri.jpg
Smart BUs
ये भी पढ़ें: Telecom Sector Crisis : 7.88 लाख करोड़ का कर्ज, कैसे मिटेगा मर्ज?

5 लाख का बीमा कवर

दरअसल रेलयात्री की स्मॉर्टबस सेवा दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, शिमला, चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, और मनाली से शुरू होने वाले कुछ लोकप्रिय मार्गों पर IntrCity Smart Bus सेवा को सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया है और बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, विजयवाड़ा, मदुरै में इसका विस्तार किया है। यात्रियों को 5 लाख रुपए तक का बीमा मुहैया करा रही है। जिसमें चोट लगने से लेकर व्यक्तिगत दुर्घटना के लिए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च भी शामिल हैं।
ये भी पढ़ें: फॉर्च्यून की 'Business Person of the Year' की लिस्ट में तीन भारतीय शामिल, टॉप पर सत्या नडेला

कैसे काम करेगी यह सुविधा

रेलयात्री के सीईओ और को-फाउंडर मनीष राठी के मुताबिक इंट्रीसिटी स्मार्टबस को तीन प्रमुख चीजो, ऑन-टाइम प्रदर्शन, सुरक्षा और व्यक्तिगत सहायता के लिहाज से बनाया गया है। इसमें IoT डिवाइस, 24x7 कमांड सेंटर स्थापित करके किसी भी यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं, लेकिन फिर भी अगर कोई दुर्घटना होती है तो इसके यात्री बीमा कवर से लैस होंगे। ताकि उन्हें जोखिम के स्थिति में पर्याप्त सुविधा कंपनी के तरफ से मिल सके। वहीं आईसीआईसीआई लोबांर्ड के कार्यकारी निदेख संजीव मंत्री के मुताबिक रेलयात्री की इस अनूठी के साथ आईसीआईसीआई जुड़कर बेहत उत्साहित क्यों क्योंकि इस अनूठी पहल से यात्री अब परेशानी मुक्त यात्रा का लाभ उठा सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.