दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में वोट डालने वालों को मुफ्त में टिकट देगी स्पाइसजेट

  • सुविधा लेने वाले लोग पांच फरवरी तक करा सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
  • दिल्ली चुनाव के तहत 8 फरवरी मतदान और 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

By: Saurabh Sharma

Updated: 04 Feb 2020, 08:55 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में वोट डालने वालों को किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट फ्री में टिकट देने जा रही है। इसके लिए 5 फरवरी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। कंपनी के ट्वीट के अनुसार पैसेंजर्स को दिल्ली आने के लिए एयरलाइन को बेस किरासा बिल्कुल भी नहीं देना होगा। ट्वीट में साफ कर दिया गया है कि कंपनी ऐसे यात्रियों से सिर्फ टैक्स और दूसरे सरचार्ज ही वसूल करेगी। कंपनी की ओर से यह बात भी स्पष्ट की गई है कि ऑनलाइन आवेदन आने के बाद कंपनी का आंतरिक पैनल डिसाइड करेगा कि किसे टिकट देना है और किसी नहीं।

यह भी पढ़ेंः- आर्थिक रफ्तार की ओर संकेत देते आरबीआई के आंकड़े, बैंक कर्ज और जमा दोनों में इजाफा

सिर्फ शुल्क से चल जाएगा काम
पैनल द्वारा डिसाइड होने के बाद ऐसे लोगों को टिकट का बेस किराया देने की जरुरत नहीं होगा। कंपनी ऐसे पैसेंजर्स से सिर्फ सभी तरह के टैक्स और शुल्क ही वसूल करेगी। स्पाइसडेमोक्रेसी के तहत कंपनी का कहना है कि अगर कोई दिल्ली में आठ फरवरी को ही आ रहा है और उसी दिन वोट डालने के बाद वापस लौट रहा है तो ऐसे लोगों से लिया गया बेस किराया भी वापस भी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में 6 और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

अगर है एक दिन का अंतर तो
वहीं दूसरी ओर अगर कोई पैसेंजर 7 फरवरी को दिल्ली आकर 8 फरवरी को वापस लौट रहा है, या फिर 8 फरवरी को दिल्ली आकर 9 फरवरी को वापस लौट रहा है तो एयरलाइन एक तरफ का बेस किराया पूरी तरह से माफ कर देगी। इसके लिए लाभ लेने वालों को 5फरवरी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एयरलाइन के इंटरनल पैनलिस्ट द्वारा चुने हुए लोगां को 6 फरवरी तक सूचना पहुंचा दी जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का मतदान 8 फरवरी को होगा। 11 फरवरी को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान होना है, जिसके लिए 13,757 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 SpiceJet SpiceJet flights
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned