scriptPetrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में 6 और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 04th Feb 2020 | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल के दाम में 6 और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Published: Feb 04, 2020 07:27:17 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

लगातार 6 दिनों से लगातार देखने को मिल रही है पेट्रोल-डीजल में कटौती
पेट्रोल और डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 04th Feb 2020

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 और डीजल की कीमत 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। आंकड़ों के अनुसार लगातार 6 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की कटौती देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में दबाव देखने को मिल रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में क्रूड ऑयल की कीमत में कटौती देखने को मिल सकती है। जिसका असर पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- आर्थिक रफ्तार की ओर संकेत देते आरबीआई के आंकड़े, बैंक कर्ज और जमा दोनों में इजाफा

पेट्रोल के दाम 6 पैसे प्रत लीटर की कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.98, 75.65, 78.63 और 75.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- मांग में तेजी की वजह से जनवरी में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर 8 साल के उच्चतम स्तर पर

5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 66.04, 68.41, 69.22 और 69.76 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों डीजल की कीमत में और भी कटौती देखने को मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो