Tiktok की संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा, You Tube के साथ विवाद को लेकर है चर्चा में

ByteDance Ltd को टिकटॉक के चलते हुआ फायदा

कंपनी की संपत्ति में 33 फीसदी का इजाफा

 

By: Pragati Bajpai

Updated: 21 May 2020, 02:38 PM IST

नई दिल्ली: हाल के दिनों में Tiktok, You Tube के साथ अपने विवाद को लेकर चर्चा में है । लगता है इस कंट्रोवर्सी से टिकटॉक को जबरदस्त फायदा हुआ है। दरअसल खबर आ रही है कि टिकटॉक की संपत्ति ( Tiktok Owner Net Worth ) में करीब 33 फीसदी का इजाफा होने से अब इस ऐप की नेट मार्केट वैल्यू 100 बिलियन डॉलर को पार कर गई है।

ByteDance Ltd.द्वारा बनाया गया ये ऐप तेजी से युवाओं के बीच पापुलर हो रहा है। स्टॉक मार्केट में इसके शेयर की प्राइस में उछाल आने से कारोबार में इसकी टोटल वैल्यू 140 बिलियन डॉलर तक आंकी गई है। हालांकि अभी इस बात को पब्लिक नहीं किया जा रहा है क्योंकि ये कीमत सेकेंडरी मार्केट में चल रही है। फिर भी ट्रेडिंग एक्सपर्ट्स का मानना है कि जल्द ही TIKTOK APP , Facebook को उसकी नंबर वन की कुर्सी से हटा सकता है। हाल के दिनों में टिकटॉक की बदौलत Byte Dance Ltd.सिर्फ अलीबाबा ग्रुप से पीछे चल रहा है।

2023 तक उठा सकते हैं Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana का फायदा, हर महीने मिलते हैं 10000 रुपए

You Tube जल्द लॉन्च करेगा tiktok जैसा ऐप- टिकटॉक की बढ़ती लोकप्रियता के बीच यूट्यूब ने टिकटॉक जैसा शार्ट वीडियो फार्मेट ऐप ( Tiktok Short Video Platform )लाने की बात कही है। रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब एक शॉर्ट वीडियो एप पर काम कर रहा है जिसका नाम Shorts है और इस एप का सीधा मुकाबला टिकटॉक से होगा। कहा तो ये भी जा रहा है कि सालों से म्यूजिक लाइब्रेरी होने का यूट्यूब को फायदा मिल सकता है।

क्या करता है टिकटॉक- दरअसल TikTok अपने यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट्स के साथ शार्ट वीडियो बनाने की इजाजत देता है, यह ऐप गैलरी में म्यूजिक क्लिप के एक पेयर डांस के साथ सेव हो जाता है। TikTok ने जनवरी में म्यूजिक बेस्ड बिजनेस में एंट्री की ओर इशारा किया था। इसके लिए ही यूके बेस्ड म्यूजिक राइट एजेंसी Merlin के साथ साझेदारी की थी।

Kevin mayer भी जुड़े टिकटॉक से- फिलहाल टिकटॉक स्ट्रीमिंग वर्ल्ड के बेस्ट माइड्स को खुद से जोड़ रहा है। हाल ही में डिज्नी के Kevin Mayer के टिकटॉक से जुड़ने की खबर आई है। केविन 1 जून से इसके सीईओ के रूप में काम करेंगे।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned