script

सेना के ऑर्डर की बदौलत Wildcraft का हौंसला बुलंद, Adidas और Puma को पछाड़ने की तैयारी

Published: Jun 08, 2020 12:08:42 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

wildcraft को सेना से मिला बड़ा ऑर्डर
Puma, Nike को टक्कर देने की तैयारी में कंपनी

wildcraft bags

wildcraft bags

नई दिल्ली: Adventure Trips के शौकीन लोगों के पास अक्सर Wildcraft के बैग और बाकी सामान मिल जाता है । अब इस कंपनी को सेना के लिए बैग बनाने का ऑर्डर मिला है और कंपनी को उम्मीद है कि इस ऑर्डर की वजह से वो अपने प्रतिद्वंदियों एडीडास ( adidas) , प्यूमा ( Puma ), रीबॉक ( Reebok ) और नाइकी ( nike ) जैसे इंटरनेशनल ब्रांड्स को भी पीछे छोड़ सकती है ।

‘आयुष्मान भारत’ का मुरीद हुआ WHO, बताया अब तक की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना

कंपनी को मिले इस ऑर्डर के बारे में बात करते हुए कंपनी के फाउंडर गौरव डबलिश और सिद्धार्थ सूद ने कहा कि भारतीय सेना ( Indian Army ) को बैग और अन्य सामान की आपूर्ति के साथ इस साल उन्हें 1,000 करोड़ रुपये की आय की उम्मीद है। डबलिश ने कहा, ‘‘हमें सेना के ऑर्डर पूरे करने हैं, जो हमारे सबसे बड़े ऑर्डर्स में से एक है। भारतीय जवानों के लिए बैग सप्लाई का ऑर्डर हमें पिछले साल मिला है और अब हम इसका उत्पादन करने जा रहे हैं।‘’ इसउत्पादन के जरिए कंपनी आत्मनिर्भर भारत अभियान में योगदान देगी ।

जल्द लॉन्च करेगी PPE किट- कंपनी ने कोरोनावायरस ( cornavirus ) के चलते मास्क ( Facemask) और सुरक्षा किट ( security kit ) जैसे सामानों को बनाने का काम शुरू किया है। कंपनी ने ‘सुपरमास्क’ ब्रांड नाम से मास्क बाजार में उतारे हैं। कंपनी के फ्यूचर प्लान के बारे में बात करते हुए गौरव डबलिश ने बताया कि उनका इरादा नाइकी, एडिडास और रीबोक को पीछे छोड़ते हुए 2020-21 में लाइफस्टाइल ( lifestyle company ) की सबसे बड़ी कंपनी बनने का है। फिलहाल WILDCRAFT का प्रचार इसके प्रोडक्ट इस्तेमाल करने वाले लोग कर रहे हैं।

कंपनी के कारोबार की बात करें तो वाइल्डक्राफ्ट का कारोबार ( wildcraft turn over ) फिलहाल 35 से 40 प्रतिशत सालाना वृद्धि दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2016-17 में कंपनी ने 400 करोड़ रुपये, 2017-18 में यह 500 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली ये कंपनी 2020-21 में 1,000 करोड़ रुपये का लक्ष्य रख रही है। कंपनी की योजना अपने विनिर्माण और वितरण नेटवर्क में करीब एक लाख लोगों को रोजगार देने की है।

लॉकडाउन ( corona lockdown ) के असर से बेअसर- डबलिश ने बताया कि फिलहाल कंपनी ने अपने स्थाई प्रोडक्ट्स का उत्पादन शुरू भी नहीं किया है लेकिन उसके कारखानों में काम भरा पड़ी है। इसे देखकर लगता है कि कंपनी अपना 1000 करोड़ का कारोबार पूरा कर लेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो