scriptIPL 2021, SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर के अलावा हैदराबाद के ये 3 विदेशी खिलाड़ी मैच का रुख पलटने की रखते हैं क्षमता | IPL 2021-David warner and 3 overseas player of SRH can change the game | Patrika News

IPL 2021, SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर के अलावा हैदराबाद के ये 3 विदेशी खिलाड़ी मैच का रुख पलटने की रखते हैं क्षमता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2021 02:00:23 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। इसमें कुछ विदेशी बल्लेबाज भी शामिल हैं।

srh_ipl_2021squad.png
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वे सीजन (IPL 2021) का तीसरा मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में कई बेहतरीन प्लेयर्स शामिल हैं। अगर हैदाराबाद के आईपीएल मैचों पर नजर डालें तो वर्ष 2016 के बाद से सनराइजर्स हैदराबाद लगातार लगातार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही हैं। वहीं 2018 के आईपीएल में यह टीम फाइनल तक पहुंच गई थी, लेकिन फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया था। इस बार भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। इसमें कुछ विदेशी बल्लेबाज भी शामिल हैं। जानते हैं सनराइज़र्स हैदराबाद के उन 4 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जो आज के मैच में टीम की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं।
जेसन होल्डर
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में पिछले सीजन में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था। पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए जेसन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले थे। जेसन ने गेंंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 7 मैचों में 14 विकेट लिए थे। जेसन आज के मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं।
डेविड वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल टीम सनराजइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। वे टीम के लिए आईपीएल में ओपनिंग करते हैं और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल हैं। आईपीएल के पिछले 6 सीजन से वॉर्नर लगातार 500 से अधिक रन बना रहे हैं। इस मैच में भी टीम को अपने कप्तान वॉर्नर से काफी उम्मीदें हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने 3 बार पहनी ऑरेंज कैप, यहां देखें पूरी लिस्ट

srh_ipl_2021squad.png
जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के बल्लेबाज हैं और उन्होंने वर्ष 2019 में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू किया था। 2019 में तो उनका प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन पिछले सीजन में वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि वे अभी फॉर्म में चल रहे हैं और इस बार उनके अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि जॉनी पहले मैच में टीम के लिए उपरी क्रम में बैटिंग करने नजर आ सकते हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021 : भुवनेश्वर कुमार पर सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने जताया भरोसा, यूपी के क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे खिले

राशिद खान
राशिद खान अफगानिस्तान के लेग स्पिनर हैं। राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं और टीम के अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं। वे टीम के लिए हर सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। पिछले सीजन की बात करें तो राशिद ने 16 मैच खेले थे और 20 विकेट लिए थे। इस सीजन भी वे टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो