IPL 2021: विराट कोहली क्यों बोले कि इस बार चुनौती वाला होगा आईपीएल

होमे एडवांटेज की कमी से आईपीएल प्रतिस्पर्धी होगा : कोहली

By: Mohit sharma

Updated: 08 Apr 2021, 07:34 PM IST

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि टीमों को घरेलू फायदा (होम एडवांटेज) नहीं मिलने के कारण इस बार का आईपीएल-2021 पिछले सीजन की तरह ही प्रतिस्पर्धी होगा। आईपीएल का आयोजन भारत के छह शहरों में होगा और इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा।

IPL 2021: विराट कोहली समेत इन 5 महान बल्लेबाजों के नाम हैं शर्मनाक रिकॉर्ड, बनाया था सबसे धीमा शतक

इस सीजन में भी घरेलू फायदा नहीं होगा

कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में घरेलू प्रशंसक के बीच हम नहीं खेल सकेंगे। मैं समझ सकता हूं कि हमारे प्रशंसक हमें खेलते हुए देखने को मिस करेंगे लेकिन अभी वक्त ही ऐसा है। उन्होंने कहा कि लेकिन अच्छी बात यह है कि हम भारत में है और यह इस सीजन की सकारात्मक बात है। पिछले बार की तरह इस सीजन में भी घरेलू फायदा नहीं होगा। सभी को न्यूट्रल स्थल पर खेलना है।

IPL 2021: MI vs RCB के बीच मैचों में इन खिलाड़ियों ने किया था शानदार प्रदर्शन

टीम इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेगी

कप्तान ने कहा कि पिछला सीजन क्यों इतना प्रतिस्पर्धी यह उसका एक कारण है। अंतिम तीन-चार मुकाबलों को छोड़कर सभी प्लेऑफ के लिए लाइन में थे। टूर्नामेंट के लिए यह सही था। मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या में भी इस बार फिर इजाफा होगा और यह सीजन प्रतिस्पर्धी होगा। कोहली ने कहा कि बेंगलोर की टीम काफी मजबूत है और उन्हें उम्मीद है कि टीम इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

IPL के इतिहास में इन बल्लेबाजों ने उड़ाए सबसे ज्यादा चौके छक्के, इन गेंदबाजों का रहा जलवा

14वें सीजन की शुरूआत यहां शुक्रवार से

कोहली ने कहा कि प्रतिस्पर्धी माहौल में हमने पिछले साल अच्छा किया था। मुझे लगता है कि इस बार भी हमारी टीम काफी मजबूत है। उम्मीहद है कि हमारा यह सीजन भी बेहतर होगा। हम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बेशुमार दौलत से भरपूर दुनिया के सबसे मशहूर टी20 लीग-इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की शुरूआत यहां शुक्रवार से होगी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned