scriptIPL 2021: SRH के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में कराया भर्ती | IPL 2021- muttiah muralitharan Hospitalised after cardiac issue | Patrika News

IPL 2021: SRH के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में कराया भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2021 11:14:58 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

रिपोर्ट के अनुसार, मुथैया मुरलीधरन के सीने में अचानक दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें तुरंत अपोलो अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मुरलीधरन के हार्ट में प्रॉब्लम आई है।

muttiah muralitharan

muttiah muralitharan

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन यानी आईपीएल 2021 चल रहा है। इस टूर्नामेंट में अब तक 11 मैच खेले जा चुके हैं। वहीं टूर्नामेंट के बीच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल, टीम के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन की अचानक तबितय बिगड़ गई है। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उनके हार्ट में ब्लॉकेज है। बता दें कि मुरलीधरन 17 अप्रेल को खेले गए मैच के दौरान टीम के साथ मौजूद थे।
सीने में उठा अचानक दर्द
रिपोर्ट के अनुसार, मुथैया मुरलीधरन के सीने में अचानक दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें तुरंत अपोलो अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मुरलीधरन के हार्ट में प्रॉब्लम आई है। बताया जा रहा है कि उनकी तबियत में अब थोड़ा सुधार है। हालांकि फ्रेंचाइजी की तरफ से इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि मुरलीधरन साल 2015 से आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच हैं। साल 2016 में हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। आईपीएल के अलावा मुरलीधरन तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में टीम थिरुवल्लुर वीरंस के भी हेड कोच थे।
यह भी पढें- बर्थडे स्पेशल : मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है 1347 विकेट, ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार

muttiah_muralitharan_2.png
टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट
बता दें कि मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट कॅरियर काफी अच्छा रहा है। उनके टेस्ट क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो मुरलीधरन इकलौते गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लिए है। उन्होंने 133 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 350 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 534 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 13 विकेट लिए हैं। .
यह भी पढें- IPL 2021 : राशिद खान के सामने फुस्स हो जाते हैं मिस्टर 360 डिग्री डिविलियर्स, ये आंकड़े बयां करते हैं पूरी कहानी

रिकॉर्ड्स का बादशाह
मुरलीधरन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। इसी वजह से उन्हें क्रिकेट में रिकॉर्ड्स का बादशाह भी कहा जाता है। मुरलीधरन ने 1992 से लेकर 2010 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा पांच बार विकेट लेने का रिकॉर्ड और एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी मुरलीधरन के नाम है। इतना ही नहीं मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज, बोल्ड विकेट, स्टंप आउट और सबसे ज्यादा गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो