scriptIPL 2021, PBKS vs RR Live Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने 2 रन से जीता मैच | IPL 2021 PBKS vs RR live cricket full scorecard 32th match | Patrika News

IPL 2021, PBKS vs RR Live Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने 2 रन से जीता मैच

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2021 11:42:22 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

IPL 2021 Live Score, PBKS vs RR Live Cricket Score Online: पंजाब किंग्स ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की और एक बार तो लगा कि मैचउ पूरी तरह से पंजाब के पक्ष में चला गया लेकिन अंतिम क्षणों में विकेट गिरने से राजस्थान ने यह मैच 2 रन से जीत लिया।

rr.png

पारी का 20वां और अंतिम ओवर त्यागी ने डाला। पहली बॉल पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी बॉल पर 1 रन मिला। तीसरी बॉल पर निकोलस पूरन कैच आउट हो गए। उनका कैच संजू सैमसन ने पकड़ा। इसके बाद दीपक हुड्डा बैटिंग करने आए। चौथी बॉल पर हुड्डा कोई रन नहीं ले पाए। पांचवी बॉल पर हुड्डा भी कैच आउट हो गए। वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद फ़ेबियन ऐलेन बैटिंग करने आए। लास्ट बॉल पर वह कोई रन नहीं ले पाए और पंजाब यह मैच हार गई। 20 ओवर में पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए।

पारी का 19वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। इस ओवर में रहमान ने 4 रन दिए। अब पंजाब को जीतने के लिए 4 रन और चाहिए। 19 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन।

पारी का 18वां ओवर मौरिस ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मारक्रम ने सिक्स जड़ा। इस ओवर में मौरिस ने 10 रन दिए। 18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 178 रन।

पारी का 17वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर पूरन ने चौका जड़ा। तीसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर पूरन ने 3 रन लिए। लास्ट बॉल पर सिंगल मिला। 17 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 168 रन।

पारी का 16वां ओवर मौरिस ने डाला। इस ओवर में मौरिस ने 6 रन दिए। 16 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 154 रन।

पारी का 15वां ओवर त्यागी ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मारक्रम ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर मारक्रम ने चौका लगाया। इस ओवर में त्यागी ने 6 रन दिए। 15 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 148 रन।

पारी का 14वां ओवर रियान ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मारक्रम ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर निकोलस पूरन ने सिक्स लगाया। इस ओवर में रियान ने 16 रन दिए।14 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 142 रन।

पारी का 13वां ओवर तेवतिया ने डाला। ओवर की अंतिम बॉल पर उन्होंने मयंक अग्रवाल का विकेट लिया। मयंक का कैच लिविंगस्टन ने पकड़ा। मयंक ने इस मैच में 43 गेंदों पर 67 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस ओवर में तेवतिया ने 6 रन देकर 1 विकेट लिया। 13 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 126 रन।

पारी का 12वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल ने चौका मारा। ओवर की पांचवी बॉल पर के एल राहुल कैच आउट हो गए और अर्धशतक लगाने से भी चूक गए। उन्होंने 49 रन की पारी खेली। इसके बाद एडन मारक्रम बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 120 रन।

पारी का 11वां ओवर महिपाल लोमरोर ने डाला। इस ओवर में लोमरोर ने 7 रन दिए। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 113 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 10वां ओवर मौरिस ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मयंक ने सिक्स जड़ा। तीसरी बॉल पर उन्होंने फिर से सिक्स लगाया। चौथी बॉल पर राहुल ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर मयंक ने चौका मारा। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 106 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 9वां ओवर तेवतिया ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर मयंक ने चौका जड़ा। इस ओवर में तेवतिया ने 9 रन दिए। 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 81 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 8वां ओवर त्यागी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर मयंक ने चौका जड़ा। दूसरी और तीसरी बॉल पर मयंक ने चौके लगाए। अंतिम तीन बॉल पर सिंगल—सिंगल रन मिले 8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 72 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 7वां ओवर राहुल तेवतिया ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर मयंक ने चौका जड़ा। इस ओवर में तेवतिया ने 8 रन दिए, जिसमें एक रन वाइड का भी शामिल है। 7 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 57 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का छठा ओवर मुस्तफिज़ुर रहमान ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर मयंक ने चौका जड़ा। इस ओवर में रहमान ने 8 रन दिए। 6 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 49 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का 5वां ओवर क्रिस मौरिस ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल पर उन्होंने सिेंगल लिया। चौथी बॉल पर मयंक ने सिंगल रन लिया। लास्ट बॉल पर भी 1 रन मिला। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 41 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का चौथा ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल ने चौका लगाया। दूसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स मारा। तीसरी बॉल पर राहुल ने फिर से सिक्स मारा। इसी के साथ राहुल के आईपीएल में 3000 रन पूरे, साथ ही इस सत्र के 18 छक्‍के भी पूरे हुए। चौथी, पांचवी और छठी बॉल पर 1—1 रन मिले। 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 35 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का तीसरा ओवर कार्तिक त्यागी ने डाला। इस ओवर की चौथी बॉल पर केएल राहुल ने चौका मारा। इस ओवर में त्यागी ने कुल 7 रन दिए। 3 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 16 रन बिना कोई विकेट खोए।

पारी का दूसरा ओवर चेतन साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने 5 रन दिए। पंजाब के बल्लेबाज अभी तक एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए। 2 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 9 रन बिना कोई विकेट खोए।

पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए। वहीं राजस्थान की तरफ से पारी का पहला ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। पहले ओवर में मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने 4 रन दिए।

000000000000000000000000000000000000000000

पारी का 20वां और अंतिम ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर साकरिया ने चौका लगाया। हालांकि अगली ही बॉल पर अर्शदीप ने साकरिया को कॉट एंड बोल्ड कर दिया। इसके बाद लास्ट बॉल पर कार्तिक त्यागी भी बोल्ड हो गए। 20 ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने 185 रन बनाए। अब पंजाब को जीतने के लिए 186 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर शमी ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने राहुल तेवतियो को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद चेतन साकरिया बैटिंग करने आए। ओवर की दूसरी बॉल पर साकरिया ने 1 रन लेकर अपना खाता खोला। ओवर की पांचवी बॉल पर क्रिस मौरिस भी आउट हो गए। माकरम ने उनका कैच पकड़ा। 19 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन।

पारी का 18वां ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर लोमरोर आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों में 43 रन की तूफानी पारी खेली। इसके बाद क्रिस मौरिस बैटिंग करने आए। इस ओवर में अर्शदीप ने कुल 7 रन देकर एक विकेट लिया। 18 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन।

पारी का 17वां ओवर शमी ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर रियान ने 2 रन लिए। लेकिन तीसरी ही बॉल पर वह कैच आउट हो गए। मारकम ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद राहुल तेवतिया बैटिंग करने आए। पांचवी बॉल पर तेवतिया ने 1 रन लेकर अपना खाता खोला। इस ओवर में शमी ने 3 रन देकर एक विकेट लिया। 17 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन।

पारी का 16वां ओवर दीपक हुड्उा ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लोमरोर ने सिक्स लगाया। दूसरी बॉल पर उन्होंने फिर से सिक्स जड़ा। तीसरी बॉल पर उन्होंने चौका जड़ा। चौथी और पांचवीं बॉल पर लोमरोर ने 2—2 रन लिए। लास्ट बॉल पर उन्होंने फिर से चौका मारा 16 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 164 रन।

पारी का 15वां ओवर हरप्रीत ने डाला। ओवर की दूसरी ही बॉल पर उन्होंने जायसवाल का विकेट लिया। जायसवाल कैच आउट हुए। मयंक ने उनका कैच पकड़ा। जायसवाल ने 36 गेंदों में 49 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद रियान पराग बैटिंग करने आए। इस ओवर में हरप्रीत ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया। 15 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन।

पारी का 14वां ओवर रशीद ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर लोमरोर ने सिक्स लगाया। लास्ट बॉल पर भी उन्होंने सिक्स मारा। इस ओवर में रशीद ने 13 रन दिए। 14 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन।

पारी का 13वां ओवर हरप्रीत ने डाला। ओवर की सभी बॉल पर सिंगल—सिंगल रन मिले। राजस्थान के बल्लेबाज इस ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए। 13 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 122 रन।

पारी का 12वां ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर लिविंगस्टन ने 2 रन लिए। दूसरी बॉल पर उन्होंने चौका जड़ा। तीसरी बॉल पर लिविंगस्टन ने फिर से 2 रन लिए। चौथी बॉल पर लिविंगस्टन ने सिक्स जड़ा। पांचवीं बॉल पर लिविंगस्टन कैच आउट हो गए। लिविंगस्टन ने 17 गेंदों में 25 रन की पारी खेली। इसके बाद महिपाल लोमरोर बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 116 रन।

पारी का 11वां ओवर हरप्रीत बराड़ ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर लियम लिविंगस्टन ने 1 रन लिया। तीसरी बॉल पर जायसवाल ने भी सिंगल लिया। पांचवी बॉल पर लिविंगस्टन ने फिर से सिंगल लिया। लास्ट बॉल पर जायसवाल ने चौका जड़ा। 11 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन।

पारी का 10वां ओवर ईशान ने डाला। ओवर की पहली चार गेंदों पर सिंगल—सिंगल रन मिले। पांचवी बॉल पर जायसवाल ने चौका मारा। 10 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 94 रन।

पारी का 9वां ओवर रशीद ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर जायसवाल ने सिक्स मारा। इस ओवर में रशीद ने 10 रन दिए। 9 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 86 रन।

पारी का आठवां ओवर इशान ने डाला। ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का विकेट लिया। केएल राहुल ने सैमसन का कैच पकड़ा। संजू मात्र 4 ही रन बना पाए। इसके बाद लियम लिविंगस्टन बैटिंग करने आए। लिविंगस्टन ने ओवर की पांचवीं बॉल पर चौका मारा। 8 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन।

पारी का सातवां ओवर आदिल रशीद ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर जायसवाल ने चौका जड़ा। चौथी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। इस ओवर में रशीद ने 11 रन दिए। 7 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 68 रन।

पारी का छठा ओवर अर्शदीप ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका लगा। लुईस कैच आउट हो गए। मयंक ने उनका कैच पकड़ा। लुईस ने 21 गेंदों में 36 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन बैटिंग करने आए। उन्होंने 2 रन लेकर अपना खाता खोला। लास्ट बॉल पर 1 रन मिला। 6 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 57 रन।

पारी का पांचवां ओवर दीपक हुड्डा ने डाला। पहली बॉल पर जायसवाल ने चौका जड़ा। दूसरी बॉल पर उन्होंने 1 रन लिया। तीसरी और चौथी बॉल पर कोई रन नहीं मिला। पांचवीं और छठी बॉल पर लुईस ने चौके जड़े। 5 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 53 रन।

पारी का चौथा ओवर ईशान ने डाला। पहली बॉल पर जायसवाल ने एक रन लिया। दूसरी बॉल पर लुईसय ने चौका मारा। तीसरी बॉल पर भी उन्होंने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर लुईस ने फिर से चौका जड़ा। लास्ट बॉल पर भी उन्होंने चौका मारा। 4 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 40 रन।

पारी का तीसरा ओवर शमी ने डाला। ओवर की पांचवीं बॉल पर लुईस ने चौका मारा। इस ओवर में शमी ने कुल 5 रन दिए। 3 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 23 रन।

पारी का दूसरा ओवर ईशान पोरेल ने डाला। ओवर की लास्ट बॉल पर लुईस ने सिक्स लगाया। इस ओवर में ईशान ने कुल 9 रन दिए। 2 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने आए। वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से पारी का पहला ओवर मोहम्मद शमी ने डाला। ओवर की पांचवी बॉल पर जायसवाल ने चौका मारा। लास्ट बॉल पर भी उन्होंने चौका मारा। पहले ओवर में शमी ने 9 रन दिए।

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करेगी।

IPL 2021 के दूसरे चरण में टूर्नामेंट का 32वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के पास शानदार बल्लेबाजों की लंबी फेहरिस्त है। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। रॉयल्स और पंजाब 22 बार आमने सामने आ चुके हैं। सैमसन की टीम 12 बार जीत चुकी है जबकि राहुल की टीम 10 बार विजयी हुई है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गौमत गंभीर और सुरेश रैना के नाम भी लिस्ट में

दोनो टीमें इस प्रकार हैं

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फैबियन एलन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो