IPL 2022: यूजर ने पूछा अगर इस बार CSK ने धोनी ने रिटेन नहीं किया तो? ब्रैड हॉग ने दिया जवाब

रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL 2022 का मेगा ऑक्शन इस वर्ष दिसंबर में हो सकता है। साथ ही बताया जा रहा है कि IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 06 Jul 2021, 11:57 AM IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं,लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें मैदान पर देखने को बेताब रहते हैं। धोनी आईपीएल में खेलते नजर आते हैं। महेन्द्र सिंह धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। वहीं खबर है कि बीसीसीआई ने IPL 2022 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL 2022 का मेगा ऑक्शन इस वर्ष दिसंबर में हो सकता है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग से एक यूजर ने पूछा कि अगर IPL 2022 के लिए धोनी को उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन नहीं किया तो क्या होगा।

ब्रैड हॉग ने दिया यह जवाब
यूजर ने पूछा कि अगर आईपीएल 2022 के लिए धोनी को सीएसके ने रिटेन ने नहीं किया तो कौन सी आईपीएल फ्रेंचाइजी धोनी को ले सकती है? इसके जवाब में ब्रैड हॉग ने कहा कि धोनी कभी भी चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी का साथ नहीं छोड़ेंगे। साथ ही उन्होंने धोनी को सीएसके का 'महाराजा' करार दिया। उन्होंने कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के 'महाराजा' हैं और कोच की भूमिका निभा सकते हैं। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें— IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मिल सकती है इजाजत!

IPL 2022 में दिखेंगे कई बदलाव
खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2022 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि 2022 के सीजन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बीसीसीआई इस बार टूर्नामेंट को विस्तार देने की भी योजना बना रही है। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों को जोड़ा जा सकता है। इससे पहले आईपीएल 2011 में 10 टीमों ने खिताब के लिए खेला था, जबकि अगले दो संस्करण नौ टीमें खेली थीं। वहीं आईपीएल 2014 में आठ टीमों तक सीमित कर दिया गया था और तब से सिर्फ आठ टीमें ही खेल रही हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलेंगे श्रेयस अय्यर, बोले-'कप्तानी का फैसला मालिकों के हाथ में'

4 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी फ्रेंचाइजी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल फ्रेंचाजियां 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। इससे पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी और दो राइट-टू-मैच (RTM) विकल्प थे। आईपीएल के नए नियमों के बाद धोनी को टीम मे रिटेन करने के लिए चेन्नई की टीम को 12.5-15 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि चुकानी पड़ेगी।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned