IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर ने दिया बड़ा झटका, दूसरे चरण में खेलने की संभावना नहीं

बटलर ने एक इंटरव्यू में कहा कि वैसे तो आमतौर पर आईपीएल का किसी इंटरनेशनल क्रिकेट से टकराव नहीं होता। लेकिन अगर टकराव हुआ तो वे अपने देश को तरजीह देंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 22 Jun 2021, 05:53 PM IST

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल-2021 के दूसरे चरण के लिए उनके उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है। यह बात बटलर ने हाल ही एक इंटरव्यू में कही। बटलर ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि वैसे तो आमतौर पर आईपीएल का किसी इंटरनेशनल क्रिकेट से टकराव नहीं होता। लेकिन अगर टकराव हुआ तो वे अपने देश को तरजीह देंगे। दरअसल, जिस समय आईपीएल 2021 का दूसरा चरण खेला जाना है, उस वक्त इंग्लैंड की टीम को कुछ अन्य देशों की टीमों के साथ सीरीज खेलनी है।

आईपीएल के लिए अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा ईसीबी
वहीं इससे पहले इंग्लैंड टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने मई माह में स्पष्ट कर दिया था कि आईपीएल 2021 के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा। वहीं 23 जून से इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जोस बटलर अपनी टीम इंग्लैंड के साथ इस सीरीज में शामिल होंगे। हालांकि जोस बटलर ने उम्मीद जताई है कि वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें— अश्विन का खुलासा: 8-10 दिनों तक बिना सोए खेले थे IPL मैच, परिवार के बुरे समय को याद कर हुए भावुक

सितंबर में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के शेष मैच
इंग्लैंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलनी है। इंग्लैंड का यह कार्यक्रम आईपील 2021 के दूसरे चरण से टकरास सकता है। वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहला मुकाबला यूएई में 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। बायो-बबल में कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आने के बाद इस टी20 लीग को मई के पहले सप्ताह में निलंबित कर दिया गया था। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल-2021 के पहले चरण में जोस बटलर ने 7 पारियों में 254 रन बनाए थे। इसमें उनका एक शतक भी शामिल है। इसके अलावा आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता बीसीसीआई के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है. जो विंडो आईपीएल के लिए मौजूद है, उस दौरान ज्यादातर विदेशी क्रिकेटर अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned