scriptपाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने बताया IPL को दुनिया की सबसे बेस्ट लीग लेकिन एक कमी भी बताई | Pakistani bowler wahab riaz says IPL is Best T20 league | Patrika News

पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने बताया IPL को दुनिया की सबसे बेस्ट लीग लेकिन एक कमी भी बताई

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2021 11:24:01 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

आईपीएल को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अपनी राय रखी है और आईपीएल की तारीफ की है। हालांकि उन्होंने इस टूर्नामेंट उन्होंने एक कमी भी बताई है।

wahab_riaz.png
इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित और पॉपुलर क्रिकेट लीगों में से एक है। यह टूर्नामेंट में दुनिया के कई देशों के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। IPL 2021 में भी कई देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, लेकिन कोरोना की वजह से इस टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। बता दें कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकते। हालांकि इस टूर्नामेंंट के शुरुआती सीजन में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। बाद में दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब होने की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर पाबंदी लगा दी गई। अब आईपीएल को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अपनी राय रखी है और आईपीएल की तारीफ की है। हालांकि उन्होंने इस टूर्नामेंट उन्होंने एक कमी भी बताई है।
आईपीएल दुनिया की सबसे बेस्ट क्रिकेट लीग
वहाब रियाज ने IPL को दुनिया की नंबर-1 टी20 फ्रेंचाइजी लीग बताया है। रियाज ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि आईपीएल एक ऐसी लीग है जहां सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आते हैं और खेलते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग के साथ आईपीएल की तुलना नहीं कर सकते हैं। वहाब का कहना है कि उनका मानना है कि आईपीएल एक अलग स्तर पर है। उनकी प्रतिबद्धता, जिस तरह से वे चीजों को चलाते है। जिस तरह से वे मसौदा तैयार करते हैं खिलाड़ी – यह पूरी तरह से अलग है। उन्हें नहीं लगता कि कोई लीग आईपीएल का मुकाबला कर सकती है।
यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताई जल्दी सन्यास लेने की वजह,कहा-बहुत भयावह दास्तां

पीएसल को इस मामले में बताया बेस्ट
27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा कि पीएसएल आईपीएल के बाद दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ लीग है। रियाज ने कहा कि अगर कोई लीग है जो आईपीएल के पीछे खड़ी है, तो वह पीएसएल होनी चाहिए। पाकिस्तान में लीग ने इसे साबित कर दिया है। वहाब का कहना है कि गेंदबाजी की बात करें तो पीएसएल का स्तर आईपीएल या अन्य टी-20 लीगों के मुकाबले काफी बढ़ जाता है। उनका कहना है कि गेंदबाजी के मामले में पीएसएल सबसे अच्छी है। वहाब का कहना है कि जिस तरह के गेंदबाज पीएसएल में मिलते हैं, उस तरह के तेज गेंदबाज अन्य टी-20 लीगों में मिलना मुश्किल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो