scriptरीटोटलिंग के लिए भरना पड़ेगा फार्म, उत्तरपुस्तिका के लिए 13 तक करें आवेदन | Form for retotaling, apply for answer book by 13 May | Patrika News
इटारसी

रीटोटलिंग के लिए भरना पड़ेगा फार्म, उत्तरपुस्तिका के लिए 13 तक करें आवेदन

कक्षा 10 वीं 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है, अब उन्हें रीटोटलिंग और उत्तरपुस्तिका की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए फार्म भरने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा, जिसकी अंतिम तिथि 13 मई है।

इटारसीMay 08, 2022 / 02:41 pm

Subodh Tripathi

रीटोटलिंग के लिए भरना पड़ेगा फार्म, उत्तरपुस्तिका के लिए 13 तक करें आवेदन

रीटोटलिंग के लिए भरना पड़ेगा फार्म, उत्तरपुस्तिका के लिए 13 तक करें आवेदन

इटारसी. कक्षा 10 वीं 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है, अब उन्हें रीटोटलिंग और उत्तरपुस्तिका की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए फार्म भरने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा, जिसकी अंतिम तिथि 13 मई है।

रीटोटलिंग व्यवस्था में बड़ा बदलाव
अभी तक छात्र रीटोटलिंग और कॉपी की छायाप्रति के लिए अलग-अलग आवेदन करते थे। पिछले सप्ताह ही बोर्ड 10-12वीं के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए है, जो छात्र-छात्राएं अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं है, वे रीटोटलिंग और उत्तर पुस्तिका के लिए 1३ मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है, लेकिन कॉपी लेने से पहले छात्रों को रीटोटलिंग का फॉर्म भरना जरूरी होगा। रीटोटलिंग का फॉर्म भरे छात्रों को ही कॉपी की छाया दी जाएगी। कॉपी की छायाप्रति लेने के लिए छात्रों को अब रीटोटलिंग का फॉर्म भरना होगा।

फॉर्म भरे बिना नहीं मिलेगी छाया प्रति
बोर्ड ने साफ किया है कि अगर कोई छात्र कॉपी की छायाप्रति लेना चाहता है और अगर रीटोटलिंग का फॉर्म नहीं भरा है, तो ऐसे छात्रों को कॉपी की छायाप्रति नहीं दी जाएगी। यह बदलाव इसी साल 2022 से किया है। अंकों और कॉपी को देखने के लिए छात्रों को पहले रीटोटलिंग का फॉर्म भरना अनिवार्य होगा। रीटोटलिंग एवं उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मई है।

यह भी पढ़ें : स्कूलों की छुट्टियां, फिर भी रोज स्कूल आकर फूल खिला रहे बच्चे

10 दिन में आ जाएंगे रीटोटलिंग के रिजल्ट
जिला स्कूल शिक्षा विभाग के एडीपीसी राजेश गुप्ता ने बताया कि माशिमं के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 13 मई के 10 दिन बाद यानी कि 26 मई तक रीटोटलिंग एवं उत्तर पुस्तिका आवेदनों के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। सभी रिजल्ट वेबसाइट से जारी किए जाएंगे। यदि अंकों में कोई परिवर्तन होता है, तो 25 दिन के भीतर साधारण डाक से उम्मीदवार के पते पर मार्कशीट भेजी जाएगी।

Home / Itarsi / रीटोटलिंग के लिए भरना पड़ेगा फार्म, उत्तरपुस्तिका के लिए 13 तक करें आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो