scriptयात्रियों के लिए खुश खबरी, बदल रहा है इस एक्सप्रेस ट्रेन का लुक, 15 दिसंबर से मिलेंगी ये सुविधाएं | Amarkantak Express look shall be change soon | Patrika News

यात्रियों के लिए खुश खबरी, बदल रहा है इस एक्सप्रेस ट्रेन का लुक, 15 दिसंबर से मिलेंगी ये सुविधाएं

locationजबलपुरPublished: Dec 07, 2022 03:49:03 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

अगर आप भी मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों में से हैं, तो यह खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल इस रूट पर चलने वाली एक एक्स्प्रेस ट्रेन का लुक बदलने जा रहा है।

amarkantak_express.jpg

जबलपुर। अगर आप भी मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों में से हैं, तो यह खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल इस रूट पर चलने वाली एक एक्स्प्रेस ट्रेन का लुक बदलने जा रहा है। यानि आपका सफर अब आनंद में बीतेगा। जीहां अगर आप अमरकंटक एक्सप्रेस से यात्रा करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर यह है कि इस ट्रेन में लगे पुराने कोचों को हटाया जा रहा है। अब इस ट्रेन में एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक विदेशी तकनीक से तैयार ये कोच 15 दिसंबर से आपकी यात्रा को मंगलमय बनाएंगे।

यात्रियों को होगा ये फायदा
एलएचबी कोचों के साथ अमरकंटक एक्सप्रेस की यह दौड़ यात्रियों के लिए भी लाभदायक साबित होगी। इससे ज्यादा यात्रियों को सीट मिलने के साथ ही सुरक्षा के भी बेहतर इंतजाम होंगे। जानकारी के मुताबिक जबलपुर रेल मंडल से गुजरने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस को जर्मन तकनीक से बनाया गया है और अब ट्रेन को कई खूबियों वाले लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) डिब्बों के साथ चलाया जाएगा। अभी तक इस ट्रेन में 17 डिब्बों में 1224 यात्रियों के लिए बर्थ की व्यवस्था थी। लेकिन अब अब इन कोचों के लगने के बाद इन सीटों की संख्या बढ़कर 1280 हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो