scriptकान्हा नेशनल पार्क में संदिग्ध अवस्था में मिला बाघिन का शव | Body of tigress found in suspicious condition in Kanha National Park | Patrika News
जबलपुर

कान्हा नेशनल पार्क में संदिग्ध अवस्था में मिला बाघिन का शव

-मृत बाघिन के गले में फंसा था क्लच वायर

जबलपुरJan 27, 2021 / 05:50 pm

Ajay Chaturvedi

बघिन का शव

बघिन का शव

जबलपुर. मध्य प्रदेश के मंडला जिले से 35 किलोमीटर दूर स्थित कान्हा नेशनल पार्क में एक दो साल की बाघिन का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाए जाने से हड़कंप मच गया। बाघिन का बुधवार को पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम डॉ संदीप अग्रवाल ने किया। इसके बाद बाघिन के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लेकिन यह चर्चा का विषय है कि आखिर इस राष्ट्रीय पार्क में बाघिन की मौत कैसे हुई।
वैसे बताया जा रहा है कि मृत बाघिन के गले में क्लच वायर फंसा मिला है। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि क्लच वायर से ही उसकी हत्या की गई होगी। घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। डॉग स्क्वाड को बुलाकर एक किलोमीटर के दायरे में सर्चिंग भी की गई है। लेकिन अभी तक बाघिन की मौत की वजह रहस्य ही बनी है।
बताया जा रहा है कि मंगलवार को कान्हा नेशनल पार्क के बफर जोन परिक्षेत्र खापा बम्हनी बीट के कक्ष नंबर 1104 में गश्ती के दौरान बीट गार्ड को फायर लाइन के पास बाघिन दिखाई दी। बाघिन में किसी तरह की हरकत न होते देख बीड गार्ड को शंका हुई तो वह मौके पर पहुंचा तो पाया कि बाघिन की मौत हो चुकी है। बीट गार्ड ने देखा कि बाघिन के गले में क्लच वायर का फंसा है। गार्ड ने इसकी सूचना फौरन उच्चाधिकारियों को दी। अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन शाम होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। बुधवार की सुबह अधिकारियों की मौजूदगी में डॉ. संदीप अग्रवाल द्वारा शव परीक्षण किया।

Home / Jabalpur / कान्हा नेशनल पार्क में संदिग्ध अवस्था में मिला बाघिन का शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो